ओईएस का दीक्षांत समारोह 30 दिसंबर को

मुश्ताक खान/ मुंबई। ओरियंटल एजुकेशन सोसायटी (ओईएस) (Oriental Education Society) द्वारा वार्षिकोत्सव व दीक्षांत समारोह का आयोजन 30 दिसंबर को नवी मुंबई के वाशी रेलवे स्टेशन स्थित सिडको कंवेंशन ऑडिटोरियम में होने जा रहा है। दोपहर तीन बजे इस कार्यक्रम का उदघाटन डॉ. भालचंद्र मुंगीकर के हाथों नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय कुमार, डॉ. हैदर एकरार व संस्थापक अध्यक्ष प्रोफेसर जावेद खान की उपस्थिति में की जाएगी। यह जानकारी ओईएस की प्रो नुसरत जहां ने दी है।

मिली जानकारी के अनुसार हर साल की तरह इस वर्ष भी ओईएस OES) द्वारा वार्षिकोत्सव के साथ दीक्षांत समारोह का आयोजन नवी मुंबई के सिडको कंवेंशन ऑडिटोरियम में होने जा रहा है। ओईएस के सातवें दीक्षांत समारोह में करीब 450 छात्रों को स्नातकोत्तर डिप्लोमा से नवाजा जाएगा। 30 दिसंबर को होने वाले इस समारोह में ओईएस की पांच विभिन्न शाखाओं के छात्रों का समावेश है।

गौरतलब है की इस समारोह में पूर्व सांसद (राज्य सभा सदस्य) व मुंबई युनिर्वसिटी के पूर्व वाईस चांसलर डॉ. भालचंद्र मुंगेकर, नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय कुमार, डॉ. हैदर एकरार आदि गणमान्य के हाथों स्नातकोत्तर डिप्लोमा की डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। बताया जाता है की ओईएस द्वारा 1992 से संचालित करीब 14 शिक्षा संस्थानों के संस्थापक अध्यक्ष व पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो जावेद खान हैं। इन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान शिक्षा के विस्तार पर अधिक जोर दिया। प्रो खान व उनकी पत्नी श्रीमती हुमेरा जावेद खान परिवार शुरू से ही शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक कराते रहे हैं।

 578 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *