विधुत कार्यालय के मीटर से डेमो के विभागीय प्रस्ताव को मोर्चा ने नकारा

आगामी 28 अक्टूबर को चीनी मिल चौक स्थित विधुत कार्यालय पर प्रदर्शन

एस.पी.सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। प्रीपेड मीटर (Prepaid Meter) का डेमो विधुत ऑफिस (Electrical Office) में कराने के प्रस्ताव को सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा ने खारिज कर दिया है।

इससे संबंधित जानकारी विभागीय अधिकारी को देकर आफिस के बजाय ई-मीटर के साथ प्रीपेड मीटर 5 घरों में लगाकर एक महीने का सार्वजनिक डेमो कराने की मांग की गई है।

इस आशय की जानकारी देते हुए विधुत सुधार संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह भाकपा माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बीते 25 अक्टूबर की शाम में अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश के हस्ताक्षर से पत्र देकर विभागीय आफिस में क्षणिक डेमो के लिए मोर्चा एवं माले के नेताओं को बुलाया गया था। इस मसले पर मोर्चा के नेताओं से राय- मशवरा के पश्चात इसे नाकाफी एवं अपारदर्शी बताते हुए खारिज कर दिया गया।

मोर्चा नेता सुरेन्द्र ने प्रेस को जानकारी देते हुए 26 अक्टूबर को बताया कि ई-मीटर के साथ प्री-पेड मीटर 5 घरों में लगाकर एक महीने का सार्वजनिक डेमो किया जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि इससे पहले 2015 में आंदोलन के दौरान किये गये डेमो में अंशु टीजीएल मीटर समेत अन्य कई मीटर को तेज चलते पाकर बैन किया गया था।

खबरों के अनुसार उपभोक्ताओं को आशंका है कि प्री-पेड मीटर भी तेज चल रहा है तो इसका डेमो कर उपभोक्ताओं को संतुष्ट करना विभागीय जिम्मेवारी है और इसे अधिकार की प्राप्ति के लिए 28 अक्टूबर को 11 बजे से चीनी मिल चौक स्थित विधुत भवन कार्यालय पर सर्वदलीय प्रदर्शन किया जाएगा।

इस आंदोलन में सभी दल, संगठन, जनप्रतिनिधि, व्यवसायी, स्थानीय पत्रकार, छात्र, नौजवान, किसान, मजदूर, बुद्धिजीवी से भाग लेकर सफल बनाने की अपील की गई है।

 206 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *