सत्यलोक ने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए अभिभावकों के साथ की बैठक

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में गोमियां, कथारा आदि क्षेत्रों में संचालित सत्यलोक संस्था ने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए अभिभावकों के साथ बैठक कर अभिभावकों को छात्रवृत्ति के संबंध में जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार बोकारो जिला के हद में सत्यलोक संस्था के सदस्यों ने संस्था में शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चों के अभिभावकों के साथ 14 जनवरी को गोमियां प्रखंड के स्वांग के गांधीग्राम एवं पिपराडीह में बैठक कर छात्रवृत्ति के सम्बन्ध में जानकारी साझा किया।

कहा गया कि चयनित बच्चों की शिक्षा से संबंधित सारे वित्तीय खर्च की जिम्मेदारी संस्था उठायेगी। अभिभावकों से बच्चों को बेहतर शिक्षा देने से संबंधित बातों पर विचार विमर्श किया गया। उपस्थित सभी अभिभावकों से बच्चों की शिक्षा को बेहतर ढ़ंग से चलाने के लिए सुझाव भी लिए गए।

सत्यलोक संस्था की यह नयी पहल बच्चो को बेहतर भविष्य देने की ओर एक नई प्रयास है, ताकि मेधावी बच्चे आर्थिक समस्याओं के कारण शिक्षा एवं अपने सपनों से मुंह न फेर लें। इस अवसर पर उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए सत्यलोक के संस्थापक एस. एन. राय ने कहा कि संस्था की नयी पहल से हर एक मेघावी बच्चे की शिक्षा की पूर्ण जिम्मेदारी संस्था की होगी।

जिसमें बच्चे की स्कूल, कॉलेज की शुल्क, कॉपी – किताब का खर्च एवं उसकी शिक्षा से संबंधित सभी अन्य खर्च संस्था वहन करेगी। उन्होंने बताया कि इस छात्रवृति के लिए छात्र का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। संस्था के सदस्यों ने बच्चों के माता-पिता से मिलकर उनके बच्चों को और बेहतर शिक्षा देने का वादा किया। अभिभावकों ने भी अपने बच्चो के शिक्षा के लिए हर संभव सहयोग करने का संकल्प लिया।

राय ने कहा कि इस संस्था का उद्देश्य बच्चों के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करना है, ताकि बच्चे समाज के मुख्य धारा से जुड़ने में समर्थ हो सकें। कहा कि इस संस्था के बारे में जानकारी के लिए 9546657710 एवं वेबसाइट satyalok.in पर विजिट कर विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है। मौके पर संस्था के अध्यक्ष मनोज महतो, संस्थापक सत्येन्द्र नारायण राय, रंजीत साव, आनंद निषाद, अर्सलान, टूफिक, जूलियस, नंदनी, चांदनी, कुणाल, रंजीत आदि मौजूद थे।

 

 

 86 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *