प्रदर्शनकारी की चिकित्सा जांच को लेकर धरना स्थल पर पहुंचा चिकित्सा दल

ममता सिन्हा/तेनुघाट (बोकारो)। बेरमो को जिला बनाने की मांग को लेकर 21 दिसंबर को 16वां दिन भी धरना जारी रहा। इसे लेकर अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश कुमार की पहल पर अनुमंडलीय अस्पताल से डॉक्टरों की टीम जांच के लिए भेजा गया।

जानकारी के अनुसार डॉक्टर द्वारा धरना स्थल पर पहुंच कर धरना पर बैठे बेरमो जिला बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक संतोष नायक, अध्यक्ष कामेश्वर मिश्रा, सहयोगी मिथुन चन्द्रवंसी का बल्ड प्रेशर और शुगर लेवल की जांच की गई। जांच के क्रम में संतोष नायक का ब्लड प्रेशर एवं सुगर लेवल सामान्य से बढ़ा पाया गया। डॉक्टर की टीम में अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सक डॉ शंभु कुमार, डॉ शिव कुमार यादव तथा चिकित्सा कर्मी रमेश कुमार ठाकुर शामिल थे।

ज्ञात हो कि, बोकारो जिला के हद में बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट में बेरमो को जिला बनाने की मांग को लेकर संघर्ष समिति के संयोजक संतोष नायक का अनिश्चित कालीन धरना जारी है।

जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले आंदोलनकारी कड़ाके की ठंड को भी मात देते हुए अपनी जान की परवाह किये बगैर 16 दिन से धरना पर डटे है। इस अवसर पर 21 दिसंबर को चेंबर ऑफ कॉमर्स पेटरवार के अध्यक्ष ब्रजेश मिश्रा ने अपना तथा कॉमर्स के सभी सदस्यों की ओर से नैतिक समर्थन दिया। साथ हीं अलग अलग वर्गों का सभी क्षेत्रों से समर्थन मिल रहा है।

इससे पूर्व बेरमो जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले धरना पर बैठे संतोष नायक की स्थिति का जायजा लेने अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश कुमार धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने धरना पर बैठे नायक की स्थिति का जायजा लिया और जांच के लिए डॉक्टर की टीम भेजने की बात कही। उसके बाद चिकित्सा दल धरना स्थल पर पहुंचकर जांच की।

इस अवसर पर तेनुघाट पंचायत की मुखिया नीलम श्रीवास्तव ने मुखर होकर कहा कि अब लड़ाई आर पार की हो गई है। उन्होंने कहा कि महिलाएं जब हक और अधिकार की लड़ाई के लिए सड़क पर उतर जाती है, तो फिर पीछे मुड़ कर नही देखती। समर्थन में उतरे सोशलिस्ट लोहिया पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मृणाल कांति देव भी धरना स्थल पर पहुंचे और बेरमो जिला बनाओ संघर्ष समिति को अपना समर्थन दिया। धरना पर बैठे नायक के समर्थन में सेवा गंझू, मिथुन चंद्रवंशी, कुलदीप प्रजापति धरना को गति दे रहें है।

मौके पर पूर्व मुखिया तांतरी दक्षिणी टीना सिंह, समाजसेवी चन्दना डे, अधिवक्ता महुवा कारक, एम खातून, उमेश प्रजापति, दिलीप यादव, एस पण्डित, जितेंद्र साव, अधिवक्ता राम बल्लभ महतो, सुभाष कटरियार, अभिषेक मिश्रा, आनन्द श्रीवास्तव, समाज सेवी संतोष कुमार श्रीवास्तव उर्फ़ मुन्ना, गिरिवर महतो, गौतम किशोर महतो, रहमतुन निशा (पूर्व मुखिया साड़म) आदि ने धरना में उपस्थित होकर अपना समर्थन दिया। जबकि समिति के अध्यक्ष कामेश्वर मिश्रा एवं सचिव वकील महतो का लगातार समर्थन जारी है।

 77 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *