बिजली करंट की चपेट में आकर बिजली मिस्त्री की दर्दनाक मौत

बिजली के नंगे तार में पोल पर चिपका रह गया मिस्त्री

प्रहरी संवाददाता/बगोदर (गिरिडीह)। गिरिडीह जिला के हद में बगोदर थाना क्षेत्र के नीचे बाजार में 11 अक्टूबर की शाम करंट लगने से एक बिजली मिस्त्री की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक मुकेश कुमार बगोदर थाना क्षेत्र के मढ़ला का रहने वाला बताया जा रहा है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि देर शाम बिजली ठीक करने के लिए मुकेश पोल पर चढ़ा था। इससे पहले उसने पावर हाउस में फोन कर शट डाउन भी लिया था। लेकिन, जब वह बिजली पोल पर चढ़कर बिजली ठीक कर रहा था, इसी दौरान अचानक बिजली चालू कर दी गई। जिससे पोल पर ही बिजली के नंगे तारों में उलझकर उसकी मौत हो गई। साथ हीं मिस्त्री का शव बिजली के तारों में फंस गया।

जानकारी के अनुसार घटना के बाद आसपास अफरा तफरी मच गई। रहिवासियों द्वारा बिजली कटवाया गया। तबतक काफी देर हो चुका था। घटना के बाद भारी संख्या में स्थानीय रहिवासी घटनास्थल के पास पहुंच गए। स्थानीय रहिवासियों के सहयोग से शव को पोल से नीचे उतारा गया।

सूचना पर बगोदर के पूर्व विधायक नागेंद्र महतो भी मौके पर पहुचे और बिजली विभाग को जिम्मेवार बताते हुए मृतक के परिजन को मुआवजा दिए जाने की मांग की। वहीं बगोदर प्रखंड प्रमुख आशा राज, उप प्रमुख धीरेंद्र सिंह, जीप सदस्य दुर्गेश कुमार, संतोष रजक समेत कई जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुचे और बिजली विभाग से मुआवज़े की मांग की।

बताया जाता है कि देर रात विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुँचे तथा परिजनों को सहायता राशि तीन लाख नकद दिया गया। साथ हीं सहायता राशि पाँच लाख देने पर सहमति बनी। इसके अलावा मृतक के आश्रित को नौकरी का भी अश्वाशासन विभाग द्वारा दिया गया।

 212 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *