महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा की बैठक

एन. के. सिंह/फुसरो (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में सीसीएल ढोरी महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में 10 अक्टूबर को संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा की बैठक इंटक के वरीय नेता गिरिजा शंकर पांडेय की अध्यक्षता में हुई। संचालन सीसीएल सीकेएस के कार्यकारी अध्यक्ष सह संयुक्त सलाहकार समिति सदस्य रविंद्र मिश्रा ने किया।

बैठक में कोयला मजदूरों के 11वां वेतन समझौता को लेकर न्यायालय द्वारा मजदूरों के पक्ष में फैसला दिए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए मजदूरों को बधाई दी गयी। यहां इंटक के वरीय नेता गिरिजा शंकर पांडेय ने कहा कि यह लड़ाई अभी पूर्ण नहीं हुई है।

हमें अपनी एकता बनाए रखनी है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के फैसले के बाद कोल इंडिया प्रबंधन द्वारा 11वां वेतन समझौता के अनुसार वेतन भुगतान की अनुमति दी गई है। कहा कि यह मजदूर एवं सभी यूनियन प्रतिनिधियों की एकता की जीत है।

भामसं नेता रविंद्र कुमार मिश्रा ने न्यायालय द्वारा मजदूरों के हक में फैसला सुनाए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह कोयला मजदूरों की चट्टानी एकता की जीत है। उन्होंने सभी यूनियन प्रतिनिधि को अपना सुझाव देते हुए कहा कि एरिया में तीन तरह की बैठक प्रबंधन के साथ होती है। एसीसी, सेफ्टी और वेलफेयर।

इन तीनों बैठक में आप सभी मजदूरों की समस्याओं एवं सुरक्षा मानकों को उठाएं। उन्होंने कहा कि कोई भी बैठक होने से पूर्व सभी सदस्य आपस में बैठक कर एक एजेंडा तैयार कर प्रबंधन को दें। अगर प्रबंधन इस एजेंडा पर बात नहीं करती है तो बैठक का बहिष्कार करें।
बैठक में उपस्थित अन्य सभी संगठन के प्रतिनिधियों ने भी अपना वक्तव्य में न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले पर खुशी जताई। साथ ही संडे कटौती का विरोध करने की बात कही।

बैठक में विनय कुमार सिंह, जवाहर यादव, विकास सिंह, गोवर्धन रविदास, कुलदीप, महेंद्र चौधरी, जयंत मेहता, भीम महतो, शिवनंदन चौहान, ओम शंकर सिंह, बैजनाथ महतो, सोमनाथ मिश्रा, फूलचंद महतो, नरेश महतो, कुंज बिहारी, राजू भुकिया आदि मौजूद थे।

 100 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *