विधायक ने प्रतिनिधि मंडल के साथ राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। गोमियां विधायक डॉ लंबोदर महतो ने प्रतिनिधि मंडल के साथ क्षेत्र में जल समस्या समाधान को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोमियां विधायक डॉ लंबोदर महतो, टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो व गोमियां के जिप सदस्य डॉ सुरेंद्र राज 9 अक्टूबर को झारखंड की राजधानी रांची स्थित राजभवन जाकर राज्यपाल से मिले और बुके देकर राज्यपाल का स्वागत किया। इस दौरान विधायक डॉ महतो द्वारा राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा गया।

जिसमें कहा गया है कि बोकारो जिला के हद में गोमियां एवं पलिहारी गुरुडीह पंचायत में कोनार नदी में नया इण्टकवेल व पानी का मोटर हाउस आदि बनाने को लेकर मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री, विभागीय सचिव से कई बार मिलकर आग्रह किया गया। साथ हीं झारखंड विधानसभा के सत्र में भी लगातार आवाज उठाई गयी।

इसके बाद डीएमएफटी की शासी निकाय, जिला योजना समिति एवं दिशा की बैठक में लगातार आवाज उठाई एवं योजना की स्वीकृति हेतु प्रयास किया। कहा कि बीते 16 मई को कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल तेनुघाट ने अपने पत्रांक 714 के द्वारा उक्त योजना का प्राक्कलन तकनीकी स्वीकृति के पश्चात प्रशासनिक स्वीकृति हेतु उपायुक्त बोकारो को भेजा गया है।

कहा गया कि लगभग पांच माह बीत जाने के बावजूद प्रशासनिक स्वीकृति नहीं हो रही है। जिससे क्षेत्र के हजारों रहिवासी स्वच्छ पानी पीने से वंचित हैं। पत्र के माध्यम से अनुरोध किया गया है कि उक्त योजना की प्रशासनिक स्वीकृति जनहित व राज्यहित में दिलाने की कृपा की जाय।

राज्यपाल को सौंपे गये पत्र के अनुसार अविलंब योजना की प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिलती है तो जनहित में आगामी एक नवम्बर से राजभवन के समक्ष वे धरना पर बैठने को मजबूर होंगे।
इस अवसर पर विधायक डॉ महतो के साथ राज्यपाल से मिलने गए जिला परिषद सदस्य डॉ सुरेंद्र राज ने भी एक ज्ञापन सौंपा।

जिसमें कहा गया है कि इस मामले को लेकर जिला परिषद भवन में भी कई बार मामले को उठाया गया। बीते दिनों प्रतिनिधि मंडल के साथ बोकारो उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया था, किंतु अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस मामले को लेकर राज्यपाल ने गंभीरता पूर्वक अपने प्रधान सचिव को मामले में शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 86 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *