रिशव आनंद ने 97 प्रतिशत अंक लाकर डीएवी स्वांग का जलवा कायम रखा

दशवी बोर्ड में डीएवी स्वांग के बेहतर प्रदर्शन पर प्राचार्य हर्षित

प्रहरी संवाददाता/गोमियां (बोकारो)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा दसवीं बोर्ड की परीक्षा में सम्मिलित गोमियां प्रखंड के हद में डीएवी पब्लिक स्कूल स्वांग के वि‌द्यार्थियों ने एक बार फिर अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन किया है। परीक्षा-परिणाम अत्यंत ही उत्साहवर्द्धक और प्रशंसनीय रहा है। विद्यालय के छात्रों के बेहतर प्रदर्शन को लेकर उक्त विद्यालय के प्राचार्य ने हर्ष व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार इस वर्ष आयोजित परीक्षा में डीएवी स्वांग के रिशव ने 97 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि स्नेहा मिश्रा ने 96.2 प्रतिशत अंक लाकर द्वितीय स्थान तथा ऋषि कुमार ने 95.6 प्रतिशत अंक लाकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय के प्राचार्य के अनुसार डीएवी स्वांग से इस बार कक्षा दसवीं के कुल 174 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें 15 विद्यार्थी ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर, विद्यालय को गौरवान्वित किया है। वही विद्यालय का परीक्षा-परिणाम शत-प्रतिशत रहा है।

प्राचार्य ने बताया कि बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में सम्मिलित डीएवी स्वांग के वि‌द्यार्थियों का भी परीक्षा परिणाम अत्यंत सराहनीय रहा है। 12वीं विज्ञान – संकाय की परीक्षा में हर्ष कुमार ने 90.60 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

आशीष आनंद ने 90.40 प्रतिशत अंक लाकर द्वितीय स्थान तथा रोनित वर्मा एवं रिया कुमारी ने संयुक्त रूप से 90.20 प्रतिशत अंक लाकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। वही वाणिज्य – संकाय में श्रुति जयसवाल 94.8 प्रतिशत अंक लाकर टॉपर रही। सलोनी कुमारी ने 94.6 प्रतिशत अंक लाकर द्वितीय तथा कुमकुम रानी ने 93.8 प्रतिशत अंक लाकर तृतीय स्थान प्राप्त की।

उन्होंने बताया कि वाणिज्य संकाय में बारहवीं में कुल 161 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें 9 ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया। जिसमें निधि कुमारी केसरी 92 प्रतिशत और साक्षी सिंह ने 90.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। विद्यालय का परीक्षा-परिणाम शत-प्रतिशत रहा।

दूसरी ओर डीएवी स्वांग का परीक्षा- परिणाम को जानकर अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सीसीएल कथारा क्षेत्र के महाप्रबंधक डी के गुप्ता, डीएवी झारखंड प्रक्षेत्र जोन ‘जी’ व ‘सी’ के एआरओ अरुण कुमार तथा विद्यालय के प्राचार्य डॉ एस के शर्मा ने सफल वि‌द्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यालय के सभी शिक्षकों ने भी सफल छात्रों अपनी शुभकाम‌नाएँ दी है।

 117 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *