बिजली वितरण निगम की मनमानी के खिलाफ 18 मई को बेरमो अनुमंडल बंद का आह्वान

ममता सिन्हा/तेनुघाट (बोकारो)। बिजली वितरण निगम की मनमानी के खिलाफ धीरे धीरे उपभोक्ता गोलबंद होने लगे हैं। इसे लेकर 18 अप्रैल को बोकारो जिला के हद में तेनुघाट विस्थापित संघ द्वारा बैठक का आयोजन किया गया।

जानकारी के अनुसार बिजली वितरण निगम के जंगलराज के खिलाफ बीते दो महीना से अभियान चला रहे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी- राष्ट्रीय जनता दल की बैठक तेनुघाट विस्थापित संघ के अध्यक्ष उमा चरण रजवार की अध्यक्षता में तेनुघाट अतिथि भवन में आयोजित किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से आगामी 18 मई को बिजली वितरण निगम के जंगल राज के खिलाफ पुरे बेरमो अनुमंडल में एक दिवसीय आम हड़ताल का आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

आयोजित आम हड़ताल की तैयारी के लिए बैठक में विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में बंद के आयोजन को सफल करने का रणनीति बनाया गया। बैठक में अभियान के संयोजक इफ्तेखार महमूद ने कहा कि बिजली वितरण निगम बिल्कुल गैर जवाबदेह ढंग से ग्रामीण क्षेत्र के घरेलू उपभोक्ताओं को ऐन केन प्रकारेण लूटने का काम कर रही है। खेद है कि शिकायतों का निराकरण भी नहीं किया जाता है। ऐसी स्थिति में गंभीर आंदोलन करने की मजबूरी है।

पेटरवार प्रखंड के हद में उत्तसारा पंचायत के गोपालपुर के गरीबी रेखा से नीचे के बिजली उपभोक्ताओं पर जेबीवीएनएल द्वारा किए गए अपराधिक मुकदमा पर महमूद ने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं पर थाना में दायर एफआईआर के आधार पर कार्रवाई करने से पहले अनुसंधान किया जाए।

महमूद ने कहा कि घरेलू बिजली उपभोक्ताओं पर मुकदमा दर्ज कर बिजली निगम अपनी लापरवाही को छुपाने में और सारा दोष उपभोक्ताओं पर डालने में सफल हो जाती है।

बैठक में राजद नेता अरुण यादव ने कहा कि किसी के साथ भी अन्याय न हो। इसके लिए आवश्यक है कि बिजली बकाया से संबंधित दायर आपराधिक मुकदमों में उपभोक्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने से पहले अनुसंधान की कार्रवाई किया जाए।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव पंचानन महतो ने बेरमो अनुमंडल बंद को पूरी ताकत से सफल बनाने पर बल दिया। उन्होंने बेरमो अनुमंडल के सभी प्रखंड में कार्यकर्ताओं की बैठक कर बंद की तैयारी करने का निर्देश दिया। साथ हीं बंदी को सफल बनाने Game रहिवासियों से अपील की।

बैठक को किसान सभा के नेता मौजी लाल महतो एवं देवानंद प्रजापति, राष्ट्रीय जनता दल के नरेश यादव एवं बबलू यादव, भाकपा के शाने रजा, निजाम अंसारी, राजेश नायक, अजीत कुमार महतो ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।

बैठक में राजद के रोशन कुमार सिंह, कम्युनिस्ट पार्टी के बाबूराम, चुमन महतो, अशरफ अंसारी, जीतू सिंह, कमाल अंसारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 98 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *