आर.जे. कॉलेज में 2021-2022 डिग्री प्रमाणपत्र वितरण समारोह संपन्न

प्रहरी संवाददाता/मुंबई। हिंदी विद्या प्रचार समिति के रामनिरंजन झुनझुनवाला महाविद्यालय ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स (स्वायत्त) ने शनिवार 15 अप्रैल 2023 को शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को डिग्री प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन साबू हॉल (Sabu Hall) में किया गया।

इस अवसर पर प्रो. अनिरुद्ध बी. पंडित, कुलपति, इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी, मुंबई, इस अवसर के माननीय मुख्य अतिथि थे। हिन्दी विद्या प्रचार समिति के माननीय अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र सिंह विशिष्ट अतिथि थे। इस अवसर पर डॉ. उषा मुकुंदन, माननीय निदेशक, हिंदी विद्या प्रचार समिति, वाइस प्रिंसिपल कैप्टन प्रवीण नायक, डॉ स्नेहा देउस्कर और डॉ किरण कोलवणकर उपस्थित थे।

आर.जे. कॉलेज ऑफ आर्ट्स, (R J College of arts) साइंस एंड कॉमर्स (स्वायत्त) के प्राचार्य डॉ. हिमांशु दावड़ा ने गणमान्य व्यक्तियों, स्टाफ सदस्यों, छात्रों और अभिभावकों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। एच.वी.पी.एस.के माननीय अध्यक्ष, डॉ राजेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में छात्रों को अपनी जरूरतों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अपने काम में ईमानदारी और क्षमता विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जो उन्हें हमेशा अपने जीवन और कैरियर में सफल बनाने में मदद करेगा।

उप परीक्षा नियंत्रक डॉ. सुचेता जोशी ने वर्ष 2021-2022 की शैक्षणिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि प्रो. अनिरुद्ध बी. पंडित ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में महाविद्यालय का नाम रोशन करने वाले मेधावी स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को डिग्री प्रमाण पत्र प्रदान किए।

उन्होंने अपने वक्तव्य में साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के विभागों को आपस में मिलकर ज्ञानात्मक आदान प्रदान तथा किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने और बड़े उद्देश्य के लिए मल्टीडिसिप्लीनरी दृष्टिकोण की आवश्यकताओं की चर्चा करते हुए, छात्रों को आपस में मिलकर पढ़ने – पढ़ाने, सीखने – सीखाने की सलाह दी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अध्यापक का दायित्व साहित्य और शोध के बिना संभव नहीं है।

उप प्राचार्या डॉ. स्नेहा देउस्कर ने आर.जे. परिवार के प्रत्येक सदस्य के योगदान पर प्रकाश डालते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अमोल कदम, केमिस्ट्री विभाग और डॉ. शेरिल कशर, बी.ए.एम.एम.सी. विभाग द्वारा प्रभावी ढंग से किया गया। राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ।

 98 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *