मल्टिप्लेक्स में फूड प्राइस पर नकेल कसेगी सरकार

साभार/ मुंबई। बॉम्‍बे हाई कोर्ट के फैसले के बावजूद मल्टिप्लेक्स द्वारा दर्शकों को बाहर की खाद्य सामग्री ले जाने पर रोकने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस मामले में बढ़ते व‍िवाद के बीच महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। इस व‍िवाद पर सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उनकी सरकार स‍िनेमाघरों में ब‍िक रही खाद्य सामग्री के दामों को देखेगी और यह सुन‍िश्‍च‍ित करेगी क‍ि ग्राहकों को मल्‍टिप्‍लेक्‍स में खाने का सामान वहन कर सकने योग्य कीमत पर मिले।

फडणवीस ने कहा क‍ि सरकार ऐसा कदम उठाएगी, जिससे स‍िनेमा देखने वालों को उच‍ित मूल्‍य पर स‍िनेमाघर और मल्‍टिप्‍लेक्‍स में खाने-पीने की चीजें म‍िल सकें। हालांक‍ि सरकार ने अभी यह साफ नहीं किया है कि वह इसके लि‍ए क्‍या करने जा रही है? फ‍िलहाल उनका यह बयान आश्‍वासन के तौर पर नहीं देखा जा रहा है। बता दें क‍ि हमारे सहयोगी मुंबई के कई स‍िनेमाघरों में ब‍िक रही खाद्य सामग्र‍ियों की कीमतों को लेकर कई बार खुलासे क‍िए हैं। स‍िनेमाघरों में कोल्‍ड ड्र‍िंक 50 और भेल 170 रुपये में बेची जा रही है।

मल्‍टिप्‍लेक्‍स द्वारा बाहरी खाद्य पदार्थों को हॉल में ले जाने से रोकने पर महाराष्‍ट्र के खाद्य एवं नागर‍िक आपूर्ति मंत्री रवींद्र चव्‍हाण अपने एक बयान में पहले ही कह चुके हैं क‍ि मल्‍टिप्‍लेक्‍स और स‍िनेमाघर ऐसा करके कानून का उल्‍लंघन कर रहे हैं। सुरक्षा के मुद्दे पर महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी सतीश माथुर ने कहा, ‘सरकार द्वारा उठाए गए सुरक्षा के पहलू को नजरअंदाज नहीं क‍िया जा सकता। स‍िनेमाघरों में बाहर से खाना ले जाना समस्‍या का हल नहीं है, बल्‍क‍ि वहां खाने के दाम को न‍ियंत्र‍ित करके समस्‍या सुलझाई जा सकती है।’

बता दें क‍ि हाल ही में बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने न‍िर्देश द‍िया था क‍ि सिनेमाघरों और मल्‍टिप्‍लेक्‍स में दर्शक खाने-पीने का सामान ले जा सकते हैं। इस पर महाराष्‍ट्र सरकार ने जवाब में कहा था क‍ि ऐसा करना सुरक्षा खतरे में डालने के समान है। इसके बाद कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था क‍ि जब लोग ट्रेन और हवाई यात्रा के दौरान खाने का सामान अपने साथ ले जा सकते हैं तो स‍िनेमाघर और मल्‍टिप्‍लेक्‍स इसकी वजह से कैसे असुरक्ष‍ित हैं?

 


 275 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *