यूनियन विस्तार को लेकर सीएमडब्ल्यूयू की बैठक संपन्न

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। यूनियन विस्तार सहित विभिन्न विषयों को लेकर एक्टू से संबद्ध कोल माइंस वर्कर्स यूनियन की एक बैठक 16 दिसंबर को बोकारो जिला (Bokaro District) के हद में बेरमो प्रखंड के जारंगडीह स्थित बत्ती घर मैदान में आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता यूनियन के जारंगडीह शाखा सचिव बालगोबिंद मंडल तथा संचालन अजय रविदास ने की।

यूनियन के जारंगडीह शाखा द्वारा आयोजित उक्त बैठक में यूनियन की सदस्य संख्या बढ़ाने को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया। साथ ही बैठक में आगामी 18 दिसंबर को कथारा मोड़ स्थित श्रीकृष्णा चेतना क्लब परिसर में भाकपा माले के पूर्व महासचिव व् प्रखंर नेता कॉमरेड विनोद मिश्र की श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने पर विशेष रूप से चर्चा की गई।

बैठक में यूनियन के द्वारा जारंगडीह क्षेत्र में मजदूर हित में किए जा रहे कार्यों पर विशेष रूप से चर्चा की गई। इसके अलावा बैठक में चंदा संग्रह पर भी विचार विमर्श किया गया।

बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि सीसीएल प्रबंधन जारंगडीह कोलियरी को पूरी तरह आउटसोर्सिंग में देकर विभागीय कार्य को बंद करने की साजिश रच रही है। प्रबंधन के मंसूबे को यूनियन नाकाम करने का काम करेगी। इसके लिए आंदोलन करने पर बल दिया गया। बैठक में आगामी 26 दिसंबर को जारंगडीह में पीट मीटिंग करने की बात कही गयी।

बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि आगामी 29 दिसंबर को महाप्रबंधक कार्यालय कथारा के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। प्रबंधन की तंद्रा इसके बाद भी नहीं टूटा तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में उपरोक्त के अलावा यूनियन के कथारा क्षेत्रीय सचिव बालेश्वर गोप, एक्टू के बोकारो जिला कार्यकारी सचिव राम मोहन राम, जारंगडीह शाखा अध्यक्ष सुंदर मंडल, राजेंद्र राम, हरि शंकर प्रसाद, संजय कुमार, रामेश्वर मंडल, ईश्वर प्रसाद सहित दर्जनों कामगार उपस्थित थे।

 117 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *