नशीले पदार्थों के खिलाफ देवनार पुलिस का अभियान

अब नहीं बक्शे जायेंगे मादक पदार्थों के सौदागर- एसीपी जाधव

प्रहरी संवाददाता/मुंबई। देवनार पुलिस स्टेशन की हद में आने वाले नारायण गुरु कॉलेज (Narayan Guru College) में नशीले पदार्थ व नशाखोरी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान का नेतृत्व देवनार डिवीज़न के सहायक पुलिस आयुक्त नितिन जाधव और वरिष्ठ अधिकारी राजेश प्रभाकर केवले ने किया।

नशामुक्ति अभियान (Drug de-addiction campaign)  में कॉलेज के 200-250 छात्रों ने हिस्सा लिया। इतना ही नहीं इस आयोजन में शामिल हुए पुलिस और छात्र एवं छात्राओं ने नशा न करने की शपथ ली। इसके लिए रैली भी निकली गई। एसीपी जाधव ने कहा की मादक पदार्थों के सौदागरों को किसी भी हालत में बक्शा जायेगा।

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई पुलिस आयुक्त की पहल पर नशामुक्ति अभियान चलाया गया। इस अभियान को मुंबई के लगभग सभी पुलिस स्टेशनों में चलाया जायेगा। चूंकि हल के दिनों नशाखोरी बढ़ते जा रही है। इसे देखते हुए पुलिस द्वारा सख्त कदम उठाया जा रहा है।

इस कड़ी में देवनार डिवीज़न के सहायक पुलिस आयुक्त नितिन जाधव और वरिष्ठ अधिकारी राजेश केवले द्वारा नशाखोरी के खिलाफ जागरूकता अभियान जोरों शोरों से चलाया जा रहा है। नशामुक्ति अभियान में कॉलेज के 200-250 छात्र और छात्राएं भी जुड़ती जा रहीं हैं।

अच्छी पहल को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेश केवल ने सबसे पहले कॉलेज के छात्रों को नशा खोरी से दूर रहने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पुलिस निरीक्षक जयंत गाडेकर, सपोनी घोड़के, पीओ सब नी ताएदे और आतंकवाद विरोधी दस्ते के अधिकारी भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में राजेश केवल एवं बबन सनप (सेवानिवृत्त पीएसआई, एएनसी) ने नशीले पदार्थों के दुष्य परिणामों के बारे में छात्रों को बताया। इसके आलावा देवनार थाना परिसर में मादक पदार्थों के सौदागरों व इसका सेवन करने वालों पर कार्रवाई तेज हो गई है।

 120 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *