महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। गोमियां प्रखंड (Gomian block) के हद में आईईएल पेट्रोल पंप (IEL     Petrol Pump) के समीप कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ कांग्रेसजनों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष पंकज पांडेय ने कहा कि महंगाई कम की जाए ताकि आम जनजीवन पटरी पर लौट सके।

जानकारी के अनुसार गोमियां प्रखंड कांग्रेस ने 19 जुलाई को कांग्रेस पार्टी द्वारा निर्देशित कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार के खिलाफ कमरतोड़ महंगाई के कारण हस्ताक्षर अभियान चलाया। मौके पर प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष पंकज पांडेय ने कहा कि आज के वर्तमान समय में स्थिति भयावह होती जा रही है।

कोरोना काल में लोगों के हाथों से रोजगार छिन चुका है। दो जून की रोटी के लिए लोगों को हाथ-पांव मारना पड़ रहा है और ऐसे में केंद्र सरकार लगातार पेट्रोल डीजल एवं सरसों तेल के मूल्यों में वृद्धि करती जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बेतहाशा बढ़ोतरी से आम जनजीवन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ा है।

गरीबों के सामने भूखे मरने की नौबत आ चुकी है और केंद्र की सरकार चैन की नींद सो रही है। पांडेय ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि अविलंब पेट्रोल डीजल एवं खाद्य तेल की कीमतों में कमी की जाए, ताकि आम जनजीवन फिर से पटरी पर लौट सके।

वही केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस के वरीय नेता अंजनी त्रिपाठी ने कहा हस्ताक्षर अभियान आम आदमी के विरोध करने का एक जरिया है। उन्होंने कहा कि महंगाई अपने चरम पर है। लोगों का जीवन स्तर नीचे जा रहा है।

वर्तमान की केंद्र सरकार के कारण आज देश 20 साल पीछे जा चुका है। गरीबों की हालत और हालात दोनों को सरकार को समझना चाहिए और अविलंब महंगाई कम करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। मौके पर कांग्रेस नेता रामकिशन रविदास, अभय सिन्हा, मंटू यादव, मुकेश रवानी समेत दर्जनों कांग्रेसी उपस्थित थे।

 472 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *