केंद्रीय खान बचाव प्रतियोगिता में कथारा क्षेत्र का उत्कृष्ट प्रदर्शन

एस. पी. सक्सेना/रांची (झारखंड)। बीते दिनों रामगढ़ जिला के हद में भुरकुंडा स्थित भूमिगत खान में 38वीं केंद्रीय खान बचाव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सेन्ट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के 12 जोन की टीमों ने भाग लिया।

ज्ञात हो कि उक्त प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य खान सुरक्षा और बचाव कार्यों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देना है। बताया जाता है कि प्रतियोगिता में सीसीएल कथारा क्षेत्र की टीम ने सक्रिय रूप से भाग लिया और विभिन्न स्पर्धाओं में अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

बताया जाता है कि कथारा क्षेत्र की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्राथमिक उपचार में प्रथम स्थान तथा रेस्क्यू रिले में तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने अपनी दक्षता और समर्पण का परिचय दिया। कथारा क्षेत्र की टीम में प्रमुख रूप से क्षेत्र के सहायक प्रबंधक अनिश कुमार, सहायक प्रबंधक बसंत कुमार सहित अन्य अनुभवी सदस्य शामिल थे।

कथारा क्षेत्र के उत्कृष्ट प्रदर्शन से उत्साहित क्षेत्र के महाप्रबंधक संजय कुमार ने टीम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता ने कर्मचारियों के बीच जागरूकता और दक्षता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने हर्ष व्यक्त करते हुए सभी प्रतिभागियों को साधुवाद दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता खनन सुरक्षा और आपातकालीन स्थितियों में तत्परता के महत्व को रेखांकित करती है, जिससे सीसीएल की कार्यप्रणाली और अधिक सुरक्षित और कुशल बनती है।

मौके पर महाप्रबंधक खनन सह विभागाध्यक्ष सेफ्टी सी. बी. तिवारी, महाप्रबंधक सह विभागाध्यक्ष उत्खनन जे. एस. पैकरा, महाप्रबंधक सह विभागाध्यक्ष विद्युत एवं यांत्रिक बिपिन कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक कार्मिक एवं प्रशासन जयंत कुमार, विभागाध्यक्ष योजना एवं परियोजना अर्जुन कुमार प्रसाद, विभागाध्यक्ष असैनिक संजय सिंह, विभागाध्यक्ष सुरक्षा सुनील कुमार गुप्ता, विभागाध्यक्ष सीएसआर चंदन कुमार, विभागाध्यक्ष पर्यावरण श्याम सुंदर पाल, कार्मिक प्रबंधक गुरु प्रसाद मंडल सहित दर्जनों अधिकारी एवं महाप्रबंधक कार्यालय कर्मी उपस्थित थे।

 68 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *