प्रभार ग्रहण करने आये सीओ ने कार्यालय कक्ष का तोड़ा ताला

वीडिओ वायरल होने पर डीसी ने एसडीओ को दिया जांच का आदेश

एस. पी. सक्सेना/रांची (झारखंड)। झारखंड की राजधानी रांची के नामकुम अंचल कार्यालय में बीते 28 सितंबर को अजब नजारा देखने को मिला, जब नये अंचल अधिकारी को अपना प्रभार ग्रहण करने के लिए अंचल अधिकारी कक्ष का ताला तोडना पड़ा। वीडिओ वायरल होने के बाद डीसी ने एसडीओ को मामले की जांच कर 24 घंटे के भीतर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार राजधानी रांची के नामकुम अंचल कार्यालय में ज्वाइन करने पहुंचे अंचल अधिकारी (सीओ) रामप्रवेश राम अपने कर्मचारियों से ताला तोड़वाते हुए देखे गए। जिसका वहां उपस्थित किसी ने वीडियो बनायी और सोशल मीडिया में डाल दी। देखते-देखते वीडियो वायरल हो गया। रांची में यह वायरल वीडियो चर्चा का विषय बन गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए रांची के उपायुक्त (डीसी) राहुल कुमार सिन्हा ने इसकी जांच करने के आदेश दे दिए। एसडीओ उत्कर्ष को डीसी ने 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा। ऐसे में सदर एसडीओ उत्कर्ष कुमार 29 सितंबर को मामले की जांच करने नामकुम अंचल कार्यालय पहुंच गए। उनके साथ जिला प्रशासन की टीम भी थी।

बताया जाता है कि, भू-राजस्व विभाग द्वारा बीते 27 सितंबर की देर रात राज्य के 91 अंचल अधिकारियों का तबादला किया गया था, जिसमें राम प्रवेश कुमार को नामकुम का अंचल अधिकारी नियुक्त किया गया। दूसरे दिन 28 सितंबर को जब राम प्रवेश नामकुम पहुंचे, तो कार्यालय में ताला लगा पाया। ताला तोड़कर उन्होंने प्रभार ग्रहण किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो वायरल हाेने के बाद रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने मामले को संज्ञान लिया और जांच के निर्देश दिए। डीसी द्वारा एसडीओ को 24 घंटे के भीतर मामले में संलिप्त अधिकारियों और कर्मियों की पहचान कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया गया है। इसे लेकर 29 सितंबर को एसडीओ नमकुम अंचल कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच की।

 58 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *