आरसीएमयू ने समस्याओं की सूची परियोजना पदाधिकारी को सौंपा

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। इंटक से संबद्ध राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन द्वारा 31 अगस्त को बोकारो जिला के हद में सीसीएल कथारा क्षेत्र के कथारा वाशरी के श्रमिकों की समस्या की सूची परियोजना पदाधिकारी को सौंपा गया। उक्त सूची को यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह की उपस्थिति में शाखा अध्यक्ष मोहम्मद कयूम तथा सचिव रंजय कुमार सिंह ने सौंपा।

इस अवसर पर आरसीएमयू प्रतिनिधि मंडल में शामिल पदाधिकारी एवं सदस्यों को परियोजना पदाधिकारी विजय कुमार ने कहा कि जल्द समस्या के निराकरण को लेकर वार्ता की तिथि निर्धारित की जाएगी। पीओ ने कहा कि समस्या का निराकरण प्रबंधन की प्राथमिकता होगी। कहा कि ट्रेड यूनियन प्रबंधन का महत्वपूर्ण अंग है। उसकी अनदेखी प्रबंध नहीं कर सकता है।

मांग पत्र की सूची में लंबित पड़े मजदूरों की पदोन्नति, लंबे अंतराल से सेफ्टी शू से वंचित मजदूरों के बीच जूता का वितरण करने, कैंटीन तथा शौचालय का उचित रखरखाव करना, वाशरी परिसर में गंदगी तथा बुश कटिंग को प्राथमिकता के आधार पर दूर किए जाने, जर्जर भवन की मरम्मति किए जाने, आईबीएम कॉलोनी, बाध कॉलोनी, सब स्टेशन कॉलोनी तथा रेलवे कॉलोनी में जर्जर आवास की मरम्मत, नाली एवं छाई की सफाई, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था किए जाने आदि मांग शामिल है।

इस अवसर पर यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, वेदव्यास चौबे, अंजनी त्रिपाठी, दयाल यादव, मोहम्मद कयूम, रंजय कुमार सिंह, विजय यादव, रंजीत सिंह, कमलकांत सिंह, सूर्यकांत त्रिपाठी, उदय नाग, पिंटू राय, बीएन तिवारी, अरुण सिंह, भुवनेश्वर रवानी, शैलेंद्र मुर्मू सहित अन्य उपस्थित थे।

 117 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *