माकपा लड़ सकती है गोमियां विधानसभा चुनाव

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव में गोमिया विधानसभा क्षेत्र से माकपा अपना उम्मीदवार उतार सकती है। क्षेत्र के जन समस्याओं को लेकर माकपा जन आंदोलन करेगी।

गोमियां प्रखंड के हद में पार्टी कार्यालय स्वांग में 20 जुलाई को माकपा प्रखंड कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता कॉमरेड विनय स्वर्णकर ने की। बैठक में पार्टी के राज्य सचिव मंडल सदस्य सह बोकारो जिला प्रभारी कॉ रामचंद्र ठाकुर, पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य कॉ श्याम सुंदर महतो एवं पार्टी के जिला कमेटी सदस्य सह गोमियां प्रखंड प्रभारी कॉ प्रदीप कुमार विश्वास मुख्य रूप से उपस्थित थे।

आयोजित बैठक में पार्टी के गोमियां प्रखंड सचिव कॉ राकेश कुमार ने बीते माई माह में संपन्न लोकसभा चुनाव की समीक्षात्मक रिपोर्ट पेश की, तत्पश्चात उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव, पार्टी सम्मेलन एवं जन आंदोलन की विस्तारित रिपोर्ट पेश की। जिस पर उपस्थित प्रखंड के तमाम नेतृत्वकारी साथियों ने चर्चा की।

बैठक में उपस्थित कॉ रामचंद्र ठाकुर ने कहा कि बीते 14 जुलाई को संपन्न पार्टी की जिला कमेटी की बैठक में बोकारो जिले के अंदर बोकारो, बेरमो एवं गोमियां तीन विधानसभा चुनाव लड़ने पर चर्चा की गयी थी। उन्होंने कहा कि गोमियां में पार्टी के संघर्षों का लंबा इतिहास रहा है।

यहां हमारी पार्टी की पहचान संघर्षशील पार्टी के रूप में रही है। उन्होंने कहा कि आगामी 23-24 जुलाई को पार्टी की राज्य कमेटी की बैठक रांची जिला के हद में बुंडू में होने जा रही है, जहां विधानसभा चुनाव पर अंतिम मोहर लगेगी।
उन्होंने कहा कि झारखंड के अंदर पार्टी जिन विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी उसमें गोमियां का भी नाम शामिल है। अंतिम निर्णय राज्य कमेटी को लेनी है।

पार्टी के प्रखंड सचिव कॉ राकेश ने कहा कि आने वाले महीनों में पार्टी के हर यूनिट का सम्मेलन होगा, जिसकी तैयारी आगामी 26 जुलाई को पार्टी की विस्तारित प्रखंड कमेटी की बैठक में होगी। बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड कमेटी सदस्य कॉ घनश्याम महतो, कॉ भोला स्वर्णकार, कॉ अजय कुमार, कॉ धनेश्वर सिंह, कॉ लखन महतो, कॉ भुनेश्वर महतो आदि मौजूद थे।

 79 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *