भाकपा माले प्रखंड कमिटी की बैठक में आंदोलन का निर्णय

खेग्रामस कार्यकर्ता पर हमला व् पुलिसिया कारवाई में शिथिलता पर जताया गया क्षोभ

एस. पी. सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। भाकपा माले प्रखंड कमिटी की बैठक 18 जुलाई को समस्तीपुर जिला के हद में ताजपुर नगर परिषद क्षेत्र के फलमंडी में आयोजित किया गया। बैठक में पिछले कार्यों की समीक्षा के बाद लोकयुद्ध एवं पार्टी सदस्यता बढ़ाने, पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने समेत आगामी आंदोलन पर गंभीर चर्चा की गई।

बैठक से किसान हित की मांगों को लेकर 19 जुलाई को किसान महासभा के बैनर तले जुलूस निकालकर गांधी चौक पर मुख्यमंत्री का पूतला फूंकने, बढ़ते अपराध के खिलाफ 20 जुलाई को जिला मुख्यालय में प्रतिरोध मार्च को सफल बनाने, एनटीए के खिलाफ आगामी 23 जुलाई को आइसा के विधानसभा मार्च को सफल बनाने, आदि।

आगामी 24 जुलाई को रसोईया का विधानसभा पर प्रदर्शन को सफल बनाने, आगामी 25 जुलाई को खेग्रामस द्वारा विधानसभा पर प्रदर्शन को सफल बनाने, आगामी 28 से 31 जुलाई तक हक दो- वादा निभाओ अभियान के तहत सभी शाखाओं की बैठक करने, गांव-टोला में जनता बैठक करने समेत अन्य आंदोलनात्मक निर्णय लिया गया।

बैठक में संजीव राय, शंकर महतो, मनोज कुमार सिंह, आसिफ होदा, मो. एजाज, मो. कयूम, मुंशीलाल राय, ललन दास, मुकेश कुमार गुप्ता, नौशाद तौहीदी, मो. अबु बकर, मो. कलीम परवेज, मो. अरशद कमाल बबलू, मो. ज़ुबैर आदि ने भाग लेकर अपने- अपने विचार व्यक्त किया।

इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय संबोधन में भाकपा माले ताजपुर प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार ने 94 लाख गरीब परिवारों को 2-2 लाख रूपये सहायता राशि देने की घोषणा की थी। इसके लिए 72 हजार रूपए वार्षिक आय प्रमाण-पत्र का शर्त लागू किया गया है, लेकिन कोई भी अंचलाधिकारी 72 हजार रुपए आय का प्रमाण-पत्र बनाने के लिए तैयार नहीं है। इसके खिलाफ अंचल कार्यालय पर निर्णायक संघर्ष शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बैठक में देश में बढ़ती महंगाई के मद्देनजर वृद्धा, दिव्यांग एवं मोसमाती पेंशन 4 हजार रूपये करने, मनरेगा में काम नहीं मिलने पर 15 सौ रूपये बेरोजगारी भत्ता देने, प्रखंड क्षेत्र में बिजली व्यवस्था सुधार, बाजार क्षेत्र में नाला एवं जर्जर सड़क मरम्मतीकरण करने, खेत से जल निकासी करने, सरकारी जमीन पर भू-माफिया द्वारा अवैध कब्जा के खिलाफ संघर्ष तेज करने का शंखनाद किया गया।

बैठक के अंत में जिला के हद में पूसा प्रखंड में खेग्रामस कार्यकर्ता पर मनरेगा माफिया द्वारा हमले एवं पुलिसिया कारवाई पर क्षोभ प्रकट करने एवं वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए बिहार में बढ़ते हत्या-अपराध पर रोक लगाने अन्यथा आंदोलन तेज करने की घोषणा की गई।

 50 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *