जिप अध्यक्ष ने सेवानिवृत्त श्रमिक संघ की समस्याओं को लेकर की उपायुक्त से भेंट

सिद्धार्थ पांडेय/चाईबासा (पश्चिम सिंहभूम)। पश्चिम सिंहभूम जिला के हद में सेल गुवा के सेवानिवृत्त श्रमिक संघ की समस्याओं को लेकर जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुरेन की अध्यक्षता में चाईबासा के उपायुक्त कुलदीप चौधरी से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही सेवानिवृत्त श्रमिक संघ के विभिन्न मांगों के संदर्भ में मांग पत्र भी सौपा गया।

प्रेषित पत्र में कहा गया कि इससे पूर्व सेवानिवृत्त श्रमिक संघ ने जिप अध्यक्ष सुरेन के साथ अपनी मांगों को लेकर पूर्व उपायुक्त अनन्य मित्तल को पत्र सौंपा गया था। परंतु उसपर आज तक समस्याओं के निराकरण हेतु निवारण नहीं किया गया। हमारी मांग है कि गुवा सेल खदान में सप्लाई एवं नोटशीट मजदूर की अवधि 60 वर्ष होने पर उनके स्थान पर उनके आश्रितों को काम पर लिया जाता है।

परंतु जब हम सेलकर्मी 60 वर्ष की अवधि पूरा कर सेवानिवृत्त होते हैं तब हमारे आश्रितों को काम पर नहीं लिया जाता है। एक सेलकर्मी अवकाश प्राप्ति के बाद बिना आवास खाली किए उनको ग्रेजुएटी का भुगतान किया गया और उनके आश्रित को काम पर भी लिया गया है।

अगर यह सेल प्रबंधन का नियम है तो हमारे भी सेवानिवृत्त सहकर्मियों को भी उसी नियम के तहत बिना आवास खाली किए ग्रेजुएटी का भुगतान किया जाए। साथ ही साथ हमारे आश्रितों को भी काम पर लिया जाए। सेल प्रबंधन सेलकर्मी को जो कार्यरत है उसे आवास बनाने हेतु सेल के लीज जमीन पर स्थान मुहैया करती हैं।

उस स्थान पर निजी आवास बनाकर रह रहे हैं। इन सभी विषयों को लेकर उपायुक्त से निवेदन है कि गुवा सेल प्रबंधन को बुलाकर तथा बैठक कर समस्याओं का निराकरण करें।इस दौरान जिला उपायुक्त से मुलाकात करने वालों में जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुरेन, विसकेशन महापात्रा, बलदेव दास, दासों तिरिया, विश्वजीत तांती, बनारस प्रसाद, हरिपदो दास, मंगल लकड़ा, गोपाल लोहार सहित अन्य मौजूद थे।

 66 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *