जेवर व्यवसायियों ने लगातार डकैती और हत्या की घटना के खिलाफ खोला मोर्चा

एस. पी. सक्सेना/रांची (झारखंड)। झारखंड में जेवर व्यवसायियों पर हो रहे लगातार डकैती और हत्या की घटना को लेकर 29 जून को सोना चांदी की तमाम दुकानें बंद रही। जिससे राज्य में लगभग 50 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ।

उक्त जानकारी राष्ट्रीय कनौजिया सोनार महापरिवार के राष्ट्रीय सचिव मुकेश वर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि सोना चांदी व्यवसाय समिति के आह्वान पर पूरे रांची के जेवर व्यवसायियों ने अपना प्रतिष्ठान बंद कर आक्रोश जताया।

उन्होंने कहा कि विगत कुछ दिनों से जेवर व्यवसायियों पर हो रहे लगातार घटना को लेकर राज्य के व्यवसायियों में भय व्याप्त है। साथ ही व्यापक आक्रोश है। इसको लेकर जेवर व्यवसायियों ने दुकान बंद कर एक बैठक की और आगे की रणनीति के लिए रांची के सांसद सह केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ एवं हटिया विधायक नवीन जयसवाल से इस घटना को लेकर विस्तृत चर्चा की। साथ हीं आगे की रूपरेखा पर मार्गदर्शन प्राप्त किया गया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा रांची महानगर अध्यक्ष गोपाल सोनी, जदयू के प्रदेश महासचिव व सोना चांदी व्यवसाय समिति के पूर्व उपाध्यक्ष संतोष सोनी, वर्तमान सोना चांदी व्यवसाय समिति के चुनाव पर्यवेक्षक उमेश प्रसाद, सोना चांदी व्यवसाय समिति के पूर्व कोषाध्यक्ष शंभू प्रसाद, राष्ट्रीय कनौजिया सोनार महापरिवार के राष्ट्रीय सचिव मुकेश वर्मा आदि उपस्थित थे।

वर्मा ने जनप्रतिनिधि को विस्तृत जानकारी दी। मंत्री व् विधायक ने आश्वासन दिया कि इस संबंध में प्रशासन के वरिष्ठ पदाधिकारी से बात कर जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की जायेगी।

 179 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *