विधान सभा उपाध्यक्ष का ऑडियो हुआ वायरल

विधान सभा की गरिमा को धूमिल करने वाले उपाध्यक्ष को बर्खास्त करे राज्यपाल-सुरेन्द्र

एस.पी.सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष सह समस्तीपुर के कल्याणपुर विधायक महेश्वर हजारी द्वारा भाकपा माले नेताओं के लिए अपशब्द का प्रयोग करते ऑडियो वायरल हुआ है।

वायरल ऑडियो में एक जदयू कार्यकर्ता द्वारा विधान सभाध्यक्ष को फोन पर बाढ़ राहत दिलाने के आश्वासन के बारे में पूछते हैं। इसके जबाब में उपाध्यक्ष माले एवं माले नेताओं के बारे में अपशब्द का इस्तेमाल शुरू करते हैं।

बताया जाता है कि विधानसभाध्यक्ष अपने आदतानुसार और भी अपशब्द बोलते लेकिन फोनकर्ता ने फोन को लाउडस्पीकर पर होने की बात बताकर हजारी को सचेत कर देता है।
वायरल ऑडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाकपा माले समस्तीपुर जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने 7 सितंबर को बताया कि ऑडियो में न सिर्फ माले एवं माले नेताओं के बारे में अपशब्द का ईस्तेमाल किया गया है, बल्कि जिलाधिकारी के लिए भी फूहर शब्दों का ईस्तेमाल किया गया है।

उन्होंने बताया कि कल्याणपुर में बाढ़ राहत समेत 6 हजार रूपये दिलाने के नाम पर जनता से सत्ताधारी दलों से जुड़े दलाल- विचौलिया द्वारा आधारकार्ड, बैंक खाता एवं 2 से ढ़ाई हजार रूपये उगाही करने का खेल जारी है। इसे साबित करने के लिए 4-5 दिन पहले उपाध्यक्ष हजारी ने जिलाधिकारी को साथ लेकर क्षेत्र भ्रमण कर प्रखंड को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग की थी।

माले नेता सिंह ने बताया कि क्षेत्र के रहिवासियों से झूठ बोलकर उक्त अवैध वसू्ली का भाकपा माले जनता के बीच जाकर जोरदार विरोध कर रही थी। माले के इस कदम से आक्रोशित होकर हजारी द्वारा अपशब्द का ईस्तेमाल किया गया है।

माले नेता कॉ सुरेंद्र ने जारी ऑडियो की जांच कर विधानसभा उपाध्यक्ष पद की गरिमा को धूमिल करने वाले महेश्वर हजारी को पद से बर्खास्त कर अन्य कानूनी कार्रवाई करने की राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री से मांग की, अन्यथा माले नेता ने आंदोलन चलाने की घोषणा की। हालांकि जगत प्रहरी वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

 334 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *