हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 63 वर्षीय मदन गंझू की मौत

प्रहरी संवाददाता/कसमार (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में पेटरवार प्रखंड के ओरदाना पंचायत में हाई टेंशन तार के चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गयी।

बताया जाता है कि जेबरा गाँव टोला जारंगडीह में मदन गंझु पिता स्व. तुका गंझू उम्र 63 वर्ष सुबह खेत में घास निकाय करने जाने के क्रम में 11000 बिजली तार के चपेट में आ गया, जिससे घटना स्थल पर हीं उसकी मौत हो गई। रहिवासियों के अनुसार मृतक 18 सितंबर की सुबह खेत में घास निकाई करने गए थे, इस दौरान वे 11 हजार वोल्ट में करेंट के संपर्क से मौत हो गया।

मृतक के परिजनों के अनुसार अधिक देरी तक घर नहीं आने के चलते उसका पुत्र रामलाल गंझु खोज बिन करने लगे। खेत तक पहुचे तो देखा कि उसके पिता 11 हजार पोल के समीप गिरा है। उसे बाहर निकालने में बेटा का भी हाथ दोनो मुठी बंध गया। बहुत मुश्किल से रहिवासियों के सहयोग से मुठी खोल पाया।

घटना को सुनते ही गोमियां विधायक डॉक्टर लंबोदर महतो, जिला परिषद सदस्य प्रह्लाद महतो उपस्थित हो कर विभाग से मुवावजा को लेकर बात कर मृतक के परिवार को साढ़े चार लाख देने का लिखित रूप से सहमति बनी।

मौके पर विधायक की धर्म पत्नी कौशल्या देवी, विधायक प्रतिनिधि चंदन सिंहा, संटू सिंह, सुरेश भोक्ता, राजू आदि शामिल होकर घटना पर दुःख व्यक्त किया। विधायक डॉ महतो ने बिजली विभाग के अधिकारी से फोन से बात कर जहां तहां जर्जर तार को दुरुस्त करने को कहा, ताकि क्षेत्र में अप्रिय घटना नहीं घटे।

 

 54 total views,  54 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *