तनावग्रस्त सहारा कार्यकर्ता ने अपनी इहलीला समाप्त की

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में आईईएल थाना क्षेत्र के ससबेड़ा निवासी गणेश नोनियां ने जमाकर्ताओं के भुगतान तनाव को लेकर आत्महत्या कर लिया। मृतक सहारा इंडिया गोमियां शाखा (Gomian Branch) से पिछले बीस वर्षों से जुड़ा था।

जानकारी के अनुसार ससबेडा पूर्वी निवासी स्वर्गीय महादेव नोनिया का पुत्र सहारा इंडिया कार्यकर्ता गणेश नोनिया ने बीते 13 नवंबर की देर रात्रि फांसी के फंदे से झूल कर अपनी इहलीला समाप्त कर ली।

इस संबंध में ससबेड़ा पूर्वी पंचायत के पूर्व सांसद प्रतिनिधि रामजी प्रसाद ने बताया कि सहारा इंडिया (Sahara India) से जमाकर्ताओ का पैसे दिलाने का दबाव था। इस दबाव में आकर ही गणेश नोनिया ने फांसी के फंदे से झूल गया, किंतु मानवीय आधार पर उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि किसी भी सहारा कार्यकर्ता के ऊपर दबाव ना बनाएं कि ऐसी घटना दोबारा घटित हो।

घटना के संबंध में आईईएल थाना प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि परिजनों एवं पड़ोसियों के अनुसार गणेश नोनिया बीते 20 वर्षों से सहारा इंडिया में कार्यकर्ता के रूप में कार्यरत था।

विगत 2 वर्षो से वैश्विक महामारी के कारण वह अपने जमाकर्ताओं का पैसा दिलाने में असफल रहा। इस कारण कई दिनों से वह मानसिक तनाव में था। इसी तनाव में आकर वह देर रात्रि अपने क्वार्टर में फांसी के फंदे से झूल कर मौत को गले लगा लिया।

पड़ोसियों के अनुसार मृतक गणेश नोनिया के 3 पुत्र एवं 1 पुत्री है। पत्नी राधा देवी सहित बच्चों का इस घटना से रो रो कर बुरा हाल है। आईईएल थाना प्रभारी आशीष कुमार ने शव को अपने कब्जे में लेकर कागजी कार्रवाई करते हुए अत्यंत परीक्षण के लिए तेनुघाट अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया।

 270 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *