जल्द ही यूट्यूब पर दिखेगी राजकुमार की वेब सीरीज

”दॉ रील एन्ड रियल लाईफ ऑफ वासेपुर”

राज कुमार दास की वेब सीरीज ”दॉ रील एन्ड रियल लाईफ ऑफ वासेपुर” झारखंड के धनबाद शहर से जुड़ी काल्पनिक कहानी है। दरअसल सिने जगत से जुड़े दास धनबाद के ही रहने वाले हैं। वासेपुर के जीवन पर आधारित ”दॉ रील एन्ड रियल लाईफ ऑफ वासेपुर” वेब श्रृंखला पूरी तरह से काल्पनिक है, लेकिन प्रेरणा कुछ वास्तविक जीवन की घटनाओं से तैयार की गई है। इस वेब श्रृंखला में पांच अलग-अलग एपिसोड हैं जिनमें विभिन्न घटनाओं पर आधारित कहानियां हैं। इस श्रृंखला को वासेपुर में ही निर्देशित किया गया है।

इस वेब सीरीज के लेखक और निर्देशक राज कुमार दास हैं। धनबाद के रहने वाले दास ने वासेपुर को काफी करीब से देखा और समझा है। अब वे अपने अनुभव को यूट्यूब के जरीये पूरी दूनिया को दिखाना चाहते हैं। दास के वेब सीरीज में प्रसिद्ध लेखिका अमृता प्रिया निर्माता है, इन्होंने विभिन्न विषय व शैलियों पर कई पुस्तकें लिखी है।

इस वेब श्रृंखला के साथ उन्होंने भारतीय सिनेमा की ओर पहला कदम रखा है। इस वेब सीरीज में प्रिया मिश्रा एकमात्र मुख्य अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है। वहीं कुलदीप कुमार, सुजीत सिंह राजपूत और संजीव पांडे ने इस श्रृंखला में कई पात्रों को निभाया है, इन पात्रों को बॉलीवुड का अनुभव भी है और कुछ बॉलीवुड प्रोजेक्ट में भी काम कर चुके हैं। वेब श्रृंखला पोस्ट अपने आखरी चरण पर है और बहुत जल्द वेब चैनल को हिट करने की तैयारी में है।

राजकुमार दास ने ”दॉ रियल एन्ड रियल लाईफ ऑफ वासेपुर”में अभिनय भी किया है। बकौल दास इस फिल्म के जरीये समाज को संदेश देने की कोशिश की गई है की नशा मुक्ति के साथ -साथ महिलाओं को सम्मान कैसे देना है। साथ ही गंदी राजनीती से दूर रहने की सीख व भ्रष्टाचार पर लगाम कसना भी है। इसके अलावा स्वच्छ भारत, शिक्षित भारत के निर्माण में इस फिल्म का मुख्य संदेश छिपा है।

 70,883 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *