श्रमिक समस्या समाधान को लेकर पीसीसी का प्रबंधन के साथ बैठक

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। श्रमिक समस्या समाधान को लेकर 26 जून को बोकारो जिला के हद में सीसीएल कथारा क्षेत्र के कथारा कोल वाशरी में परियोजना सलाहकार समिति (पीसीसी) की बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता कथारा वाशरी के परियोजना पदाधिकारी विजय कुमार ने की।

परियोजना कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में पीसी सदस्यों द्वारा वाशरी में सुरक्षा गार्ड की तैनाती के बाद भी आयेदिन वाशरी से कोयला, लोहा चोरी की बात कही गयी। कहा गया कि यह समस्या काफी बढ़ गया है। बैठक में कहा गया कि वाशरी के तीन नंबर ऐश पौंड में लगभग 13 लाख का रिजेक्ट और स्लरी में आग लगा है, जिस पर प्रबंधन को ध्यान देने की आवश्यकता है। कहा गया कि पूरा प्लांट झाड़ियों एवं जंगलों से भरा हुआ है, जिसकी सफाई जल्द से जल्द की जायें।

पीसीसी की बैठक में कन्वेयर बेल्ट के ऊपर बरसात के पूर्व शीट लगाने की व्यवस्था करने, कांटा घर में जो मजदूरों से कार्य लिया जा रहा है वहां मैट्रिक पास कर्मियों को कांटा घर में क्लर्क बनाकर कार्य कराने, कामगारों के समयबद्ध प्रमोशन पर ध्यान देने, रेलवे कॉलोनी में रह रहे सीसीएल कर्मी कयामुद्दीन को बेवजह सस्पेंड करने जबकि अवैध रूप से रह रहे रहिवासियों पर प्रबंधन द्वारा कार्रवाई करने आदि मांगों को प्रबंधन के समक्ष रखा गया।

बैठक में वाशरी के परियोजना पदाधिकारी विजय कुमार ने पीसीसी सदस्यों को स्थानीय स्तर की समस्या का परियोजना स्तर पर निपटाने की बात कही, जबकि कुछ मांगों को क्षेत्रीय स्तर पर निपटाने की बातें कही।

बैठक में पीओ के अलावा अधिकारी रवि कुमार रंजन, एसबीएन सिंह, सुभाष चंद्र पासवान, आनंद कुमार पासवान, अमित पासवान, विक्रम कुमार, यूनियन प्रतिनिधि बैजनाथ दुबे, मो. फिरोज, नबी हुसैन, धनेश्वर यादव, मिनहाजुल आबेदिन, नूर आलम, सरोधा मांझी, सर्वजीत कुमार पांडेय, मो. मुस्तकीम, रामविलास रजवार आदि शामिल थे।

 73 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *