केंद्रीय अस्पताल द्वारा तुरीयो में नि:शुल्क मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन

प्रहरी संवाददाता/फुसरो (बोकारो)। सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र द्वारा 25 अगस्त को बोकारो जिला के हद में तुरियो पंचायत भवन परिसर में एनसीआरएपी के तहत निःशुल्क मेगा हेल्थ कैंप एवं दवा वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्धाटन झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो एवं ढोरी महाप्रबंधक एमके अग्रवाल ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया।

आयोजित कार्यक्रम में तुरियो पंचायत के ग्रामिणो को चिकित्सको द्वारा ईलाज के बाद दवाईयां दी गई। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि सीसीएल द्वारा आसपास के प्रभावित क्षेत्र में चालीस मेगा हेल्थ कैंप एवं दवा वितरण का कार्यक्रम किया जायेगा। इसके लिए आज तुरियो पंचायत से शुभारंभ किया गया है।

उन्होंने इस तरह के कार्यक्रम के लिए सीसीएल को एक सराहनीय योगदान बताया। उन्होंने कहा कि कोयले का असली हकदार तो पहले जमीन मालिक है। इसलिए विस्थापितो को हर हाल में उसके वाजिब हक को देना होगा।

मंत्री ने कहा कि पहले विस्थापितो को नियमानुसार जो भी हक बनता है सीसीएल को हर हाल में देना होगा।नियम से बाहर कोई भी नही है, अगर सीसीएल विस्थापित के साथ है तो विस्थापित भी सीसीएल का साथ देने को तैयार है। नियमानुसार विस्थापितो को नौकरी एवं उचित मुआवजा देने का काम करे।

महाप्रबंधक एमके अग्रवाल ने कहा कि विस्थापितो का हक पूरा-पूरा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि नियमानुसार जो भी हक बनता है सीसीएल उसको देने का काम करेगी। जीएम ने तुरियो के रैयतो से अम्बाकोचा जमीन अधिग्रहण एवं माइन्स विस्तारीकरण में सहयोग करने की बात कही।

इस दौरान चन्द्रपुरा प्रखंड प्रमुख चांदनी परवीन, जीप सदस्य नीतू सिंह, पंसस बीणा गिरि, पूर्व मुखिया नकुल महतो, सुभाषचंद्र महतो, गिरिजा शंकर पांडेय, रवीन्द्र मिश्रा, भीम महतो, जवाहर यादव सहित पीओ कुमार सौरभ, एरिया एसओ पी प्रतुल कुमार, आदि।

आरके सिंह उपस्थित थे। जबकि मेगा कैंप में शामिल चिकित्सको में केंद्रीय अस्पताल ढोरी के सीएमओ डाॅक्टर अरविंद कुमार, डॉ रोहित शर्मा, डॉ सद्दाब, डॉ पुनीत गुप्ता, डॉ शैल्या आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

 122 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *