दशवी व् बारहवी में डीएवी ढोरी ने सफलता का परचम लहराया

प्रहरी संवाददाता/बोकारो। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा बीते 22 जुलाई को जारी परीक्षा परिणाम में बोकारो जिला के हद में डीएवी पब्लिक स्कूल ढोरी (DAV Public School Dhori) के छात्रों ने 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पूरे बेरमों कोयलांचल में अपना परचम लहराया है। इस विद्यालय के शत प्रतिशत छात्रों ने सफलता पायी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डीएवी ढोरी से कक्षा दसवीं में कुल 216 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। जिसका परिणाम शत प्रतिशत रहा। जिसमें 30 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किया। इसी प्रकार 184 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में सफलता प्राप्त की।

विद्यालय के छात्र नैतिक कुमार अग्रवाल ने 97.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्राची कुमारी 97.20 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर साक्षी सिंह ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त की।

वहीं कक्षा बारहवीं के विज्ञान संकाय में कुल 132 छात्रों ने भाग लिया। जिसका परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के 126 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में सफलता प्राप्त की। मनोज कुमार ने 95.40 अंकों के साथ प्रथम, आदिति कुमारी ने 94 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय तथा विशाल कुमार एवं अक्षय कुमार ने 92.40 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वाण्ज्यि संकाय में कुल 113 छात्रों ने भाग लिया। इसका भी परिणाम शत प्रतिशत रहा। जिसमें 96 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में सफलता प्राप्त की। विद्यालय की छात्रा खुशी कुमारी 93.40 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, अंकिता कुमारी 92.20 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय तथा आयुशी किरण एवं जोया कौसर ने 91.60 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से तृतीस स्थान प्राप्त किया।

बच्चों के शानदार सफलता पर न सिर्फ उनके अभिभावक खुश हैं, बल्कि विद्यालय के प्राचार्य सहित तमाम शिक्षकगण हर्षित हैं। इस बेहतर परीक्षा परिणाम पर क्षेत्र के सभी वर्ग और शिक्षा प्रेमियों में हर्ष का वातावरण बना है।

विद्यालय (School) के प्राचार्य सत्येंद्र कुमार ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि बच्चों की लगन, योजनाबद्ध तरीके से की गई पढ़ाई का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि यह परिणाम अनुभवी विषय शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन, सभी अभिभावकों के त्याग और विद्यालय प्रबंधन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए लक्ष्य की दिशा में बढ़ाया गया सार्थक कदम है। प्राचार्य कुमार ने अपनी शुभकामनाएँ व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा उनके माता-ंपिता को साधुवाद दिया।

 1,168 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *