समाजसेवी राजू भाई ने जरूरतमंदों के बीच किया कंबल का वितरण

एस.पी.सक्सेना/बोकारो। बेरमो के प्रचलित समाजसेवी हरीश दोषी उर्फ राजू भाई ने 16 जनवरी को बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में बेरमो प्रखंड (Bermo block) के करगली बाजार सहित नावाडीह प्रखंड उपरघाट के साढूबेड़ा, बंधु बेड़ा, आदि क्षेत्रों में जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया।

साथ हीं रात्रि में उन्होंने चंद्रपुरा, फुसरो तथा बेरमो रेलवे स्टेशन (Bermo Railway station) सहित सड़कों के किनारे ठंढ से कंपकपाते गरीबो के बीच कंबल बांटे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पूज्य तपस्वीश्री नेत्र ज्योति प्रदाता जयंत मुनि महाराज की प्रेरणा से वे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी लगभग दो सौ कंबल का वितरण अब तक कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि पूज्य तपस्वी जयंत मुनि सेवा ट्रस्ट के तत्वाधान में 16 जनवरी को कारगली बाजार, साडूबेड़ा आदि क्षेत्र के लोगों एवं महिलाओं के बीच कंबल का वितरण किया।

उन्होंने कहा कि मानव सेवा ही सही रूप में माधव सेवा है। मौके पर जैन समाज के महेश बोरा, अजय वोरा, परेश दोषी, अवनी दोषी, राजेश तोरिया के अलावे इंद्रजीत मुखर्जी, रोशन सिंह, धीरज पांडेय, रशीद अहमद, बनगरेश, नाजू आदि ने अहम भूमिका निभाई।

कंबल वितरण समारोह के अंत में उपस्थित गणमान्य लोगों ने एक स्वर में कहा कि इस तरह के काम समाज में होते रहना चाहिए। लोगों को जरूरतमंदों की सेवा के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की जरूरत है।

ताकि जरुरतमंदो के दु:ख-दर्द को कुछ हद तक दूर किया जा सके। बताया जाता है कि राजू भाई ने वर्ष 2021 के अक्तूबर माह से अबतक दो सौ से अधिक कंबल सहित वस्त्रों का वितरण गरीब जरुरतमंदो के बीच कर चुके हैं।

 363 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *