श्रमिक नेता के परिवार पर हुये हमला मामले में एक गिरफ्तार

बाकी नामजद आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने मांगे सात दिन की मोहलत
एस.पी.सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में बीते 2 जून की संध्या कथारा ओपी क्षेत्र के कथारा 2 नंबर कॉलोनी स्थित पार्क में स्थानीय बच्चों द्वारा क्रिकेट खेल के दौरान उत्पातियों द्वारा श्रमिक नेता राजू रविदास तथा उसके परिवारजनो पर किये गये हमला मामले में पुलिस से त्वरित कार्रवाई करते हुए एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी कथारा तीन नंबर कॉलोनी निवासी गजेन्द्र नायक बताया जा रहा है।
ज्ञात हो कि बीते 2 जून की संध्या लगभग 4:30 बजे कथारा ओपी क्षेत्र के महली बांध निवासी नीतीश कुमार उर्फ रुद्रा नामक युवक आकर क्रिकेट खेल रहे बच्चों से जबरन बल्ला लेकर खुद खेलने की बात कही। जिस पर बच्चो ने कहा कि किसी के घर मे बॉल चला जाएगा तो नहीं देगा। इस बात पर गुस्सैल रुद्रा बल्ले को ऊपर से गुजरे बिजली के हाईटेंशन तार में फेंक दिया, और गंदी गंदी गाली देते हुए कहा कि कौन है जो कॉलोनी के अंदर जाने पर बॉल नहीं देगा। इस दौरान उसके द्वारा उपर फेंके गए बल्ले से तार टकराने के कारण सॉर्ट सर्किट व तेज स्पार्क होने लगा। जिस पर स्थानीय लोग रुद्रा का विरोध करने लगे।
बताया जाता है कि इतने में आरोपी रुद्रा अपने साथियों क्रमशः रोहित यादव, सुनील यादव, अर्जुन यादव उर्फ बिलटा (सभी महली बांध) एवं एक युवक कथारा 4 नंबर कॉलोनी निवासी गजेंद्र नायक सहित 20-25 अज्ञात लोगों के साथ विरोध कर रहे लोगों पर आगबबूला होकर अनावश्यक विवाद करने लगा। बताया जाता है कि आरोपियों ने एक क्वार्टर के बाहर रखी कुर्सी को सड़क पर लाकर पटक दिया और गंदी-गंदी गाली देने लगा। इस दौरान आरोपियों ने आवास क्रमांक MQ/203 के बाहर मौजूद श्रमिक नेता राजू रविदास की 60 वर्षीया बहन बिंदु देवी पर अचानक लाठी-डंडे से हमला कर दिया। बीच बचाव करने आए परिवार के अन्य सदस्य राजू रविदास, रमेश रविदास, सुधा देवी, सागर कुमार, सुजल कुमार की भी पिटाई कर घायल कर दिया। घटना के संबंध में घायल श्रमिक नेता राजू रविदास ने बताया कि लाठियों की चोट से गंभीर रूप से घायल उसकी बहन बिंदु देवी को उत्पातियों ने लाठी डंडों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसे ईलाज के लिए पहले क्षेत्रीय अस्पताल कथारा में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए बोकारो रेफर कर दिया। राजू ने बताया बोकारो ले जाने के क्रम में उसकी बहन की मौत हो गई।
राजू ने बताया कि इस घटना में उसे भी बांह में चोटें आई है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कथारा मुख्य चौक को जाम कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस स्थिति को अनियंत्रित होने पर गोमियां, बोकारो थर्मल व बेरमो थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की बात कहकर रात्रि लगभग 12 बजे मामले को शांत कराया।
घटना के दूसरे दिन 3 जून को कथारा क्षेत्रीय अस्पताल सदलबल पहुंचे बोकारो थर्मल के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार सिंह, गोमियां थाना प्रभारी आशीष खाखा, कथारा ओपी प्रभारी बाबुआ नंद भगत ने इस बाबत संयुक्त रूप से बताया कि 5 नामजद सहित 10-15 अज्ञात के विरुद्ध गोमियां थाना में कांड क्रमांक 54/21 मामला दर्ज किया गया है। वहीं अभी एक आरोपी गजेंद्र नायक की गिरफ्तारी हुई है। शेष अन्य की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। घटना के दूसरे दिन पुलिस द्वारा बाकी के सभी आरोपियों की सात दिनों के भीतर गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए तेनुघाट अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं इस बावत बसपा नेता छोटन राम ने बताया कि यदि पुलिस सात दिनों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने में असफल रहती है तो आठवें दिन वे लोकतांत्रिक तरीके से आन्दोलन को बाध्य होंगे। जिसकी जबाबदेही पुलिस-प्रशासनपर होगी।

 281 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *