सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोमियां में 37 महिलाओं का सफल बंध्याकरण

प्रहरी संवाददाता/गोमियां(बोकारो)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोमियां (Community Health Center Gomian) में बीते 19 जनवरी को क्षेत्र के 37 महिलाओं का सफल बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोमिया में 19 जनवरी की देर रात्रि चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एफ होरो के नेतृत्व में सफलतापूर्वक बंध्याकरण का ऑपरेशन किया गया। जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 37 महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन जिले में उपलब्धि के तौर पर है। मौके पर अस्पताल में उपस्थित कर्मियों ने चिकित्सा दल को सहयोग किया।
उपस्थित चिकित्सकों ने कहा कि प्रत्येक मंगलवार को स्वास्थ्य केंद्र में महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया जा रहा है। दूर दराज से महिलाएं ऑपरेशन के लिए आती है। उनके मन में एक संकोच भी रहता है कि आगे चलकर उन्हें परेशानी होगी और शरीर कमजोर होगा। डॉक्टरों के अनुसार ऐसी कोई बात नहीं होती है। ऑपरेशन के बाद आराम करने से हमेशा की तरह महिलाएं अपनी दिनचर्या का कार्य कर सकती है, सरकार की तरफ से बंध्याकरण कराने वाली महिलाओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में 14 सौ रुपए मिलते हैं। इस कार्य में अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. हेलन बारला, डॉ. राकेश रंजन, डॉ. मुस्ताक, एएनएम कुम कुम, निलिमा कुमारी, मो. इकबाल, लक्ष्मीनारायण मजूमदार, विनोद सिन्हा, पूजा कुमारी, रवि, धर्मेंद्र कुमार, सुशीला एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मीयों का सराहनीय योगदान रहा।

 512 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *