राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदाताओं का सूची होगा दर्ज-उपायुक्त

एस.पी.सक्सेना/देवघर(झारखंड)। देवघर जिला (Deoghar district) निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री (Manjunath bhajantri) ने जिलावासियों, जनप्रतिनिधियों तथा राजनैतिक दलों से अपील करते हुए कहा है कि आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी छूटे हुए योग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जाना है। जिसके तहत् दिनांक 22 जनवरी को एक विशेष कैम्प का आयोजन किया गया है। जबकि 25 जनवरी को मतदाता दिवस के अवसर पर भी छूटे हुए योग्य नागरिक के निबंधन हेतु प्रपत्र 6 भरकर अपने बूथ लेवल ऑफिसर, संबंधित प्रखंड अथवा अनुमंडल में जमा कर सकते है। उपायुक्त ने कहा कि सभी प्रकार के प्रपत्र सभी बीएलओ, प्रखंड/अनुमंडल/जिला निर्वाचन कार्यालय एवं बैंकों से निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता हैं।
उपायुक्त ने कहा कि इसके अलावे वैसे इच्छुक व्यक्ति जो किसी कारणवश उपरोक्त वर्णित स्थलों पर जाकर प्रपत्र भरने में असमर्थ हो, वे ऑनलाइन आवेदन (www.nvsp.in) कर सकते है। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन जिला स्तर के साथ-साथ सभी मतदान भवनों एवं अनुमंडल, प्रखंड कार्यालय में सुनिश्चित करेंगे। साथ ही प्रजातांत्रिक मूल्यों के संवर्द्धन को सृदृढ़ करने हेतु राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिले के सभी कार्यालय में पदाधिकारियों/कर्मियों द्वारा शपथ लिया जाएगा।
मतदाता दिवस कार्यक्रम को लेकर सभी मतदान केन्द्रों पर अल्पकालिन समारोह करते हुए मतदाता शपथ ग्रहण एवं मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त कार्यक्रम 2021 के तहत निबंधित नवीन मतदाताओं को उनका मतदाता फोटो पहचान पत्र भी देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सभी नवीन मतदातागण, वार्ड पार्षद, वार्ड सदस्य, मुखियागण एवं पंचायत समिति के सदस्यगण से अपील किया है कि अपने क्षेत्र के मतदाता दिवस कार्यक्रम में भाग लेकर ‘‘सभी मतदाता बनें: सशक्त, सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक’’(“Making our Voters Empowered, Vigilant Safe and Informed”) के भारत निर्वाचन आयोग के अभियान को सफल बनायें। सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी उन्होंने अनुरोध किया है कि मतदाता जागरूकता अभियान एवं राष्ट्रीय मतदाता दिवस को सफल बनाने में सहयोग करें।

 257 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *