अपने जन्मदिन पर ब्लड मैन सलूजा ने किया 37वीं बार रक्तदान

एस.पी.सक्सेना/रांची(झारखंड)। ब्लड मैन के नाम से अपनी पहचान बनानेवाले बोकारो निवासी ब्लड मैन हरबंस सिंह सलूजा (Harbans singh saluja) ने 2 जनवरी को अपने जन्मदिन के खास मौके पर सदर अस्पताल रांची के ब्लड बैंक (Blood bank) में स्वैच्छिक रक्तदान किया। बोकारो ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष सलूजा ने 37 वीं बार रक्तदान किया। सदर अस्पताल रांची ब्लड बैंक के चिकित्सक डॉ वीनू वंदना ने ब्लड मैन सलूजा के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि अगर सभी लोग अपने खुशियों के दिनों को रक्तदान कर मनाएं तो देश में किसी भी ब्लड बैंक में रक्त की कमी नहीं होगी और ना ही रक्त की कमी से किसी मरीज की जान जाएगी।
ज्ञात हो कि सलूजा नववर्ष मनाने के लिए रांची गए थे। चूंकि वह हर वर्ष अपने जन्मदिन पर रक्तदान करते हैं इसीलिए उन्होंने रांची सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में पहुंचकर रक्तदान किया। ब्लड मैन सलूजा ने बताया कि वह साल में 4 बार रक्तदान करते हैं। हर वर्ष 2 जनवरी को अपने जन्मदिन पर रक्तदान कर जरूरतमंद को जीवन दान देते हैं। उन्होंने बताया कि जन्मदिन को मनाने का इससे अच्छा कोई भी तरीका नहीं हो सकता।
मालूम हो श्री सलूजा द्वारा अपने बेटे के जन्मदिन के दिन 20 दिसंबर को रक्तदान शिविर लगाकर 50 यूनिट रक्तदान कराया गया था। बीबीडीए के सचिव मनीष चरण पहाड़ी, कोषाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेन्की, बेरमो कोयलांचल प्रभारी सब्बीर अहमद शब्बू एवं अन्य सदस्यों ने सलूजा को जन्मदिन की बधाई देते हुए हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

 541 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *