अवैध कब्जे को लेकर बहन-भाई आमने-सामने, मामला दर्ज

ममता सिन्हा/ तेनुघाट (बोकारो)। तेनुघाट (Tenughat) शिविर संख्या 3 के सिचाई विभाग के आवास में अवैध कब्जे को लेकर बहन निकहत प्रवीण और भाई शाकिर अंसारी के बीच झड़प के साथ तीखी नोकझोंक हुई। फल स्वरूप दोनों पक्ष की ओर से तेनुघाट ओपी में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। विभाग द्वारा पूर्व में ही उक्त आवास खाली करने का नोटिस निर्गत किया गया है।

इस संबंध में निकहत प्रवीण द्वारा तेनुघाट ओपी में अपने भाई शाकिर अंसारी, भाई के ससुर निजामुद्दीन अंसारी एवं भाई का साला आफताब आलम पर गाली गलौज एवं मारपीट करने का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस को दिए तहरीर में महिला ने कहा है कि वह अपनी पुत्री तशनिम कौसर के साथ तेनुघाट के शिविर संख्या तीन के क्वार्टर नम्बर पीई-2 में रहने के लिए आई तो पाया कि उसका भाई अपनी पत्नी,बच्चे एवं सास-ससुर के साथ उस क्वार्टर में रह रहा है।

क्वार्टर में घुसने के क्रम में वहां रह रहे सभी लोगों ने उसे क्वार्टर में घुसने नहीं दिया एवं गाली-गलौज एवं मारपीट करने लगे। महिला के अनुसार वह विगत कई वर्षों से उक्त क्वार्टर में रहते आ रही थी। बीते एक वर्ष पूर्व उस क्वार्टर को अपने भाई के जिम्मे सौंपकर अपने पुत्र के साथ रांची में रहने लगी थी। कहा कि उसका पुत्र रांची के निजी कंपनी में कार्य करता था।

लॉक डाउन की वजह से पुत्र का रोजगार बंद हो जाने के कारण वह रांची से आकर तेनुघाट के क्वार्टर में रहने के लिए गई तो वहां का मामला कुछ और ही नजर आया। उस क्वार्टर में उसके भाई एवं उसके ससुराल वालों का कब्जा हो गया है। ऐसे में वह कहां जाएं?

वहीं इस संबंध में शाकिर अंसारी एवं निजामुद्दीन अंसारी ने कहा कि निकहत प्रवीण के द्वारा उनपर जो भी आरोप लगाया गया है, वह पुरी तरह बे-बुनियाद है। शाकिर अंसारी ने कहा कि निकहत प्रवीण एवं अन्य लोगों के द्वारा उसके सास एवं ससुर के साथ गाली गलौज एवं धक्का मुक्की की गई है। इस संबंध में उसने भी तेनुघाट ओपी में मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में ओपी प्रभारी विजय कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है।

जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में तेनुघाट सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता श्याम किशोर सिंह ने कहा कि शिविर संख्या तीन के आवास क्रमांक पीई-2 किसी के नाम से आवंटित नहीं है। उक्त आवास में निकहत परवीन के द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया था जिसे खाली कराने को लेकर विभाग की तरफ से नोटिस भी भेजा गया है। जल्द ही अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 336 total views,  2 views today

You May Also Like