लोग घरों में रहें तो बाढ़ का प्रकोप, बाहर कोरोना कहर

संकटकाल मे नीतीश सरकार बजा रही चुनावी चैन की बंशी-पप्प्पूू यादव

प्रहरी संवाददाता/ मुजफ्फरपुर (बिहार)। जन अधिकार पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) के नेतृत्व में 24 जुलाई को पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोतिहारी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान प्रभावित लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के बाद जाप सुप्रीमो यादव ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की सुरक्षा में सरकार पूरी तरह विफल रही है। न तो पर्याप्त नाव की व्यवस्था हो सकी है, न ही राहत सहायता वितरण का कार्य ही प्रारंभ हुआ है।

उन्होंने कहा कि जैसे रोम के जलने पर नीरो के बांसुरी बजाने का उदाहरण दिया जाता है वैसे ही बाढ़ के दौरान नीतीश सरकार चुनावी चैन की बंशी बजा रही है l पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में बाढ़ एक राजनीतिक आपदा है। इसे नेता और पिछलग्गू ठेकेदार मिलकर लाते हैं। बाढ़ प्रभावित सुगौली में गरीब लोगों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। आम लोग परेशान हैं। मवेशियों के खाने के लिए चारे की समस्या है, लेकिन नीतिश सरकार तथा उनके नुमाइंदे को इसकी तनिक भी परवाह नहीं है।

यादव ने कहा कि मोतिहारी और गोपालगंज (Gopalganj) के लोगों की जिदगी भगवान भरोसे कट रही है। उन्होंने जिला प्रशासन से तत्काल पर्याप्त नावों की व्यवस्था एवं राहत सहायता शुरू कराने की मांग की। यादव ने अपने स्तर से प्रभावित लोगों के बीच राहत सहायता का वितरण किया। साथ ही उन्होंने आम जनता से भी विपदा की इस घड़ी में भरपूर मदद का आह्वान किया। पप्पू यादव ने चम्पारण के लोगों की सुरक्षा के लिए एनडीआरएफ की टीम मंगवाने और मवेशियों के लिए चारा एवं आम जनता के बीच राहत सहायता वितरण कराने की मांग जिला पदाधिकारी से की।

यहां जाप अध्यक्ष ने कहा कि सुगौली के हालात बाढ़ के चलते बदतर हो गए हैं। गरीब और मध्यम वर्ग के हालात को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, यह सरकार गूंगी और बहरी हो गई है। बिहार की जनता घर में रहे तो बाढ़ आती है और बाहर निकले तो कोरोना के कहर से बच नहीं सकती। ऐसे नाजुक मौके पर भी नीतीश सरकार और उसके सहयोगी चुनावों की तैयारी में जुटे हैं जो कि बेहद शर्मनाक स्थिति है।

 670 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *