विश्व दृष्टि दिवस पर रैली

एस.पी.सक्सेना/ रांची (झारखंड)। विश्वदृष्टि दिवस (World Sight Day) के अवसर पर बीते 11 अक्टूबर को साईटसेवर्स, राज्य अंधापन नियंत्रण समिति, झारखण्ड शिक्षा परियोजना, झारखण्ड आजीविका मिशन के संयुक्त तत्वाधान में तथा ओरेकल के सहयोग से विभिन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें नेत्र दोष की रोकथाम को लेकर सदर अस्पताल से फिरायालाल चौक तक रैली निकली गई। मुख्य कार्यक्रम प्रेस क्लब राँची के सभागार में आयोजित की गयी।

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि रांची (Ranchi) नगर निगम के उप-महापौढ़ संजीव विजयवर्गीय, राज्य अंधापन नियंत्रण समिति के राज्य कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मार्सेल ऐंड, सुदीप्ता मोहंती, डायरेक्टर साईटसेवर्स, मंथन युवा संसथान के कार्यक्रम अधिकारी सुधीर पाल, झारखण्ड शिक्षा परियोजना के जिला प्रभारी अर्मेंद्र कुमार एवं साईटसवेर्स के जीतेन्द्र कुमार द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

साईटसेवर्स के सत्यजीत सिंह एवं असित कुमार बेहरा द्वारा कार्यक्रम में झारखण्ड के विभिन्न जिलो में चलाये जा रहे कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विजयवर्गीय ने दृष्टि दोष निवारण हेतु साईटसेवर्स द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की। साथ ही साथ उन्होंने साईटसेवर्स के टीम को निगम के कर्मचारियों के आँखों की जाँच के लिए आमंत्रित किया।

यहां साईटसवेर्स एवं मंथन युवा संस्थान द्वारा नेत्र दोष जाँच कैंप आयोजित की गई। जिसमें 80 लोगो के नेत्र जाँच की गई। साईटसेवर्स एवं ओरेकल के द्वारा नेत्र दोष से पीड़ित स्कूली बच्चों के शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सहायक उपकरण स्मार्टकेन एवं डेज़ी बुक रीडर का वितरण किया गया। इस कर्यक्रम में विभिन्न प्रखंडो के रिसोर्स शिक्षक एवं थेरेपिस्ट ने सरहनीय योगदान दिया।

 754 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *