सीप्ज के स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर में 2,637 यूनिट रक्त जमा

शिविर में पहुंचे क्रिकेटर पठान और सरकरी अधिकारी

मुश्ताक खान/मुंबई। भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के सहयोग से विश्व प्रसिद्ध आभूषण केंद्र, SEEPZ-SEZ, के 51वीं वर्षगांठ पर महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भारत रत्नम बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर आयोजित भव्य शिविर में 10,000 बोतल रक्त जमा करने का लक्ष्य रखा गया है।

SEEPZ-SEZ के स्थापना दिवस से दस दिनों तक चलने वाले इस शिविर में अब तक 8,786 रक्तदाताओं ने अपना -अपना नामांकन करा दिया है। इनमें 2,637 गणमान्य अपना रक्त दान कर चुके हैं। मौसम का मिजाज देखते हुए सुबह 9 बजे से रात 9 बजे के बीच कोई भी मुंबईकर या पर्यटक रक्तदान कर सकते हैं।

गौरतलब है कि SEEPZ-SEZ (सांताक्रूज इलेक्ट्रॉनिक एक्सपोर्ट प्रोसेसिंग जोन, सीप्ज) द्वारा आयोजित जीवनरक्षक, रक्तदान महा कल्याण का उद्घघाटन आईएएस ज्ञानेश्वर भालचंद्र पाटिल (वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, वाणिज्य विभाग) ने किया।

इस अवसर पर बतौर गेस्ट ऑफ होनर्स के रूप में हरफनमौला क्रिकेटर इरफान पठान ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इस अवसर पर “लायंस क्लब ऑफ मिलेनियम”, जीजेईपीसी, एसजीजेएमए, स्वयंसेवकों, कर्मचारियों, और अन्य हितधारकों के सहयोग से यह शिविर सफलता पूर्वक चल रहा है।

बतादें कि पिछले वर्ष रक्तदान शिविर में कुल 8,500 बोतल रक्त जमा हुआ था, लिहाजा इस वर्ष हमारा लक्ष्य 10,000 से अधिक बोतल रक्त एकत्र करना है।

संयुक्त विकास आयुक्त सीपीएस चौहान, और उप विकास आयुक्त डॉ. प्रसाद वरवंतकर के सहयोग से, SEEPZ-SEZ परिवार महाकल्याण योजना में जुटा है।

सकारात्मक बदलाव लाने के लिए भागीदारी और अटूट समर्पण को बढ़ावा देते हुए, सीप्ज इस अभियान को सालाना आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है। शिविर में एकत्रित रक्त जरुरतमंदो के काम आता है। इस शिविर को एतिहासिक और यादगार बनाने के लिए कस्टम मूल्यांकन अधिकारी रणजीत रावूल ने अहम भूमिका निभाई।

Tegs: #2637-units-of-blood-collected-in-blood-donation-camp-on-the-foundation-day-of-seepz

 231 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *