शिकायत के बाद सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच करने पहुंचे कनीय अभियंता

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। जन शिकायत मिलने के बाद प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बोकारो जिला के हद में गोमियां में हो रहे सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच करने कनीय अभियंता पहुंचे। कनीय अभियंता ने जांच के बाद गुणवत्ता पूर्ण कार्य होने की बात कही।

जानकारी के अनुसार बोकारो जिला के हद में गोमियां प्रखंड के चेलियाटांड़ से करमाटांड़ भाया बासोबार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किये जा रहे सड़क निर्माण का निरीक्षण 4 जुलाई को संबंधित विभाग के कनीय अभियंता मनीष कुमार ने किया। इस दौरान उन्होंने सड़क निर्माण कार्य के गुणवत्ता की जांच करते हुए सड़क की चौड़ाई एवं उसकी थिकनेस सहित डामरीकरण मानक आदि की जांच की।

इस संबंध में कनीय अभियंता ने बताया कि रहिवासियों द्वारा विभाग को शिकायत मिली थी कि सड़क को गुणवत्ता रहित बनाया जा रहा है। इसे लेकर वे शिकायतों की सत्यता की जांच करने आये हैं। जांच के पश्चात उन्होंने बताया कि संवेदक द्वारा उक्त सड़क का निर्माण गुणवत्ता युक्त कराया जा रहा है। सड़क की चौड़ाई, थिकनेस एवं डामरीकरण बिल्कुल ही तय मानक के अनुसार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सड़क में डामरीकरण के पश्चात लगभग आठ से दस दिनों तक उसे सूखने के लिए छोड़ा जाता है। डामरीकरण सुख जाने के बाद सड़क की गुणवत्ता नजर आने लगेगा। हालांकि, उन्होंने बताया कि सड़क पर बीएम का कार्य हुआ है। अभी बीसी का कार्य होना बाकी है।

जल्द ही बीसी का कार्य करा लिया जायेगा। इसके अलावा बताया कि एक-दो जगह स्थानीय रैयत अपनी भूमि बताकर सड़क का निर्माण कार्य नही होने दे रहे हैं। इसके लिए वरीय अधिकारियों को पत्राचार किया गया है। जैसे ही दिशा निर्देश प्राप्त होता है, उस पर भी कार्य शुरू करा दिया जायेगा।

वहीं इस संबंध में रहिवासी मिन्हाज अंसारी, घनु रविदास, सुखदेव यादव, टुनटुन यादव सहित दर्जनों रहिवासियों ने बताया कि उक्त सड़क का निर्माण कार्य बिल्कुल ही सही तरीके से कराया जा रहा है। कहा कि शिकायत कर्ता संभवतः अपने व्यक्तिगत लाभ को लेकर ठेकेदार को परेशान करने की नियत से शिकायत की है।

 72 total views,  8 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *