मैं बीयर बार में काम नहीं करूंगी!

मां से बच्चा को जुदा करने वाले पर गिरेगी पुलिस की गाज
मुंबईः महज दो साल के अपने बच्चे को पाने के लिए पुलिस स्टेशनों का चक्कर काटती बेसहारा मां, को कब मिलेगा इंसाफ? ओशिवरा पुलिस स्टेशन और आरसीएफ पुलिस स्टेशन से जुड़े बच्चे के मामले में पुलिस ने पहल किया है लेकिन नतीजा शुन्य है। बताया जाता है कि दो साल के दुध मुंहे बच्चा (ध्रुव) को उसके पिता द्वारा पत्नी को धोखा देकर अपने साथ ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। धु्रव से बिछड़ने के गम में उसकी मां कोमल का रो रो कर बूरा हाल है। कोमल ने इस मामले में जाùन छह के डीसीपी व ट्रांबे विभाग के एसीपी से बच्चा दिलाने की गूहार लगाई है। बच्चे के लिए तड़पती मां ने इस मामले में ससुराल वालों की पोल परत दर परत खोलती जा रही है।
गौरतलब है कि एक तरफ केंद्र सरकार वहीं दूसरी तरफ देश की राज्य सरकारें महिला एवं बच्चों की सुरक्षा के लिए तरह -तरह की योजनाएं चला रही हैं। इसके अलावा महिला एवं बच्चों के मामले में शासन और प्रशासन को सख्त हिदायत दी गई है कि ऐसे मामलों को गंभिरता से लेते हुए तत्काल उस पर कार्रवाई करे। वहीं करीब दो साल के दुध मुंहे बच्चा को उसके पिता द्वारा पत्नी को धोखा देकर अपने साथ ले जाने के मामले में पुलिस मौन है। करीब एक सप्ताह बीतने के बाद भी कोमल का लाल उसे नहीं मिला है। इस मामले में ध्रुव की मां कोमल ने मुंबई पुलिस के जाùन छह के डीसीपी और ट्रांबे डिविजिन के एसीपी से बच्चा दिलाने की गूहार लगाई है। बच्चा धु्रव की मां कोमल के अनुसार ११ जून को उसका पति विनय पाटीदार अंधेरी से चेंबूर स्थित वाशीनाका में अपने ससुराल आया था और मौका पाकर बच्चे को बीना बताए लेकर चला बना। इसकी भनक लगते ही कोमल ने अपने पति से संपर्क कर बच्चा (धु्रव) को वापस करने को कहा। लेकिन वह इस बात के लिए तैयार नहीं हुआ। कोमल के अनुसार उसके पति विनय ने कहा कि उसका बच्चा एक ही शर्त पर उसे मिलेगा, जब वह उसकी बात मानेगी। विनय ने शर्त रखी है कि उसकी बहनों की तरह वह भी मुंबई के बीयर बारों में जा कर काम करे। इस बात के लिए कोमल तैयार नहीं है। जाùन छह के डीसीपी को लिखे पत्र में कोमल ने आप बीती का जिक्र किया है।
महाराष्ट्र के नासीक की रहने वाली कोमल राम बेडर की शादी राजस्थान, जयपुर के कोटखावडा ग्राम निवासी विनय अजय पाटीदार के साथ मुंबई में २७ अप्रौल २०१५ में हुई थी। कोमल आरसीएफ पुलिस की हद में वाशीनाका स्थित भारतनगर के धनलक्ष्मी को-आùप हासिंग सोसायटी में रहती थी और विनय अजय पाटीदार ओशिवरा पुलिस स्टेशन की हद में स्थित लोखंडवाला, मिल्लतनगर के यमुना सोसायटी में रहता था। शादी के एक साल बाद इन दोनों से एक बच्चा धु्रव का जन्म हुआ था। फिलहाल धु्रव अपने पिता की कैद में है। वहीं दूसरी तरफ धु्रव की मां कोमल उसे पाने के लिए पुलिस स्टेशनों का चक्कर लगा रही है। कोमल ने बताया कि इस मामले में क्राप‹ट मार्वेŠट स्थित पुलिस आयुक्तालय के महिला व मुलांकरीता सहाय्यक कक्ष से उसके पति को फोन किया गया लेकिन वह पुलिस को बार -बार गुमराह कर रहा है। कोमल का पति कभी बच्चा बीमार होने की बात करता है तो कबी यह कहता है कि वह राजस्थान में है। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि ममता जीतती है या।।।?

 312 total views,  1 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *