डीआरएम ने किया बोकारो स्टेशन का दौरा

मजदूर संघ ने सौंपा मांग पत्र
एस.पी. सक्सेना/बोकारो : आद्रा मण्डल के डीआरएम शरतचंद्र ने 8 जून को बोकारो रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद डीआरएम ने स्टेशन परिसर में बने बैरक, जिम तथा योग शेड का फीता काट कर उद्धाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश दिया। यहाँ दक्षिण-पूर्व रेलवे मजदूर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल डीआरएम को मांग पत्र सौंपा।
मजदूर संघ ने सौंपा मांग पत्र 
संघ द्वारा सौंपे गए पत्र में बोकारो में स्थित क्षतिग्रस्त रेलवे आवास को निरस्त कर आवास भत्ता देने की मांग की गई है। इसके अलावा आरओएच में स्टाफ रूम व इंजीनिय्रिंग विभाग के लिए गैंग हट बनाने, बोकारो स्टेशन परिसर में साइकिल, मोटरसाइकल स्टैंड बनाने, कामगार आवासो में वाश-वेसीन, सेप्टिक टैंक का निर्माण तथा खिड़की की मरम्मती कराने, टाईप थ्री आवासो में चहारदीवारी व गेट का निर्माण कराने, अस्पताल में एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड तकनीशियन नियुक्त करने, बालिडीह रेल परिक्षेत्र में कम्यूनिटी हाल बनाने तथा फस्ट क्लास का पास बोकारो में बनवाने आदि मांग शामिल है। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से संघ के बोकारो शाखा अध्यक्ष मनोज कुमार, सचीव शंकर डे के अलावा बनवारी सिंह, कुमार अभिषेक, भवानी चरण गोप, राजेश कुमार तथा रंजित सिंह शामिल थे।
डीआरएम ने की मीडिया से चर्चा
मीडिया से बातचीत के क्रम में डीआरएम ने कहा कि रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में तत्पर हैं। इस दिशा में तेजी से काम शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि प्किंर्ग स्थल को सुदृढ़ बनाने के अलावा अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि एक्सलेटर को शुचारु रूप से संचालित करने के लिए एक रेलकर्मी की अलग से तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ कमियां हैं उसे अतिशीघ्र दूर कर लिया जायेगा। डीआरएम के साथ मुख्य सुरक्षा अधिकारी एस सी पारिख के साथ रेलवे के कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 361 total views,  1 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *