जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

ट्रिपल लोडिंग चलाने वाले दो पहिया वाहन चालकों की अब खैर नहीं

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। सारण जिला में ट्रिपल लोडिंग चलाने वाले दो पहिया वाहन चालकों की अब खैर नहीं है।सारण के जिलाधिकारी अमन समीर ने स्पष्ट रुप से हेलमेट के उपयोग एवं ट्रिप्पल लोडिंग चलाने वाले दो पहिया वाहनों के विरूद्ध लगातार चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी समीर की अध्यक्षता में सारण जिला मुख्यालय छपरा स्थित समाहरणालय सभा कक्ष में बीते 26 सितंबर की संध्या आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उपरोक्त निर्देश दिया गया।

बैठक में उन्होंने सभी मुख्य सड़कों पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर सुधारात्मक कार्रवाई का भी निर्देश दिया। मुख्य सड़कों के किनारे अवैध रूप से ट्रक लगाने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया गया।
इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि वर्ष 2022 से 2024 के सड़क दुर्घटना के मामलों के विश्लेषण में ओवर स्पीडिंग दुर्घटना का मुख्य कारण पाया गया है। इसके बाद गलत दिशा में वाहन चलाना एक मुख्य कारण है।

जिला में चिन्हित 11 ब्लैक स्पॉट राष्ट्रीय उच्च पथ पर अवस्थित हैं। इन सभी जगहों पर स्पीड लिमिट, क्रॉस बैरियर एवं अन्य उपयुक्त साइन बोर्ड लगाने का निर्देश संबंधित उच्च पथ के अभियंता को दिया गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि हिट एंड रन के 496 मामलों में मुआवजे के भुगतान के लिए 290 आवेदन ही अद्यतन प्राप्त हुये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी को हिट एंड रन के सभी मामलों में निहित प्रक्रिया के तहत मुआवजे के भुगतान के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ ससमय आवेदन भेजना सुनिश्चित करें, ताकि मुआवजे के भुगतान के लिए कार्रवाई की जा सके।

 51 total views,  51 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *