जनशताब्दी ट्रेन का परिचालन व्यवस्था ठीक हो या उसे बंद कर देनी चाहिए-पाठक

जनशताब्दी के लेट लतिफी से रेल यात्रियों को रही है परेशानी

सिद्धार्थ पांडेय/चाईबासा(पश्चिम सिंहभूम)। चक्रधरपुर से कोलकाता सुपर फास्ट जनशताब्दी ट्रेन के लेट लतिफी से इस रेलमार्ग के रेल यात्रियों में भारी आक्रोश है।

जानकारी के अनुसार बीते 17 सितंबर को 12021 अप चक्रधरपुर कोलकाता जनशताब्दी ट्रेन निर्धारित समय एक बजे के बजाय रात सात बजे पश्चिम सिंहभूम जिला के हद में बड़ाजामदा पहुँची। सुबह 5 बजे अगले दिन यह ट्रेन कोलकाता पहुंची। जबकि इसे रात्रि 8:40 पर कोलकता पहुँचना था।

बताया जाता है कि बीते 17 सितम्बर को दर्जनों यात्रियो ने ट्रेन के लेट लतिफी के कारण अपने टिकट को कैंसिल करा दिया। गुवा से कोलकाता तक की यात्रा कर रहे मलेशिया जाने वाले एक यात्री सूरज पांडेय को टिकट कैंसील कर चक्रधरपुर से सुपर फास्ट ट्रेन संतरागाछी 12767 ट्रेन संख्या से संतरागाछ (कोलकात्ता ) जाना पड़ा।

ट्रेन लेट से कई यात्रियो को हंगामा करते देखा गया। वहीं 18 सितम्बर को वही ट्रेन बड़ाजामदा से वापसी कोलकत्ता जाने के क्रम में एक घंटा से अधिक लेट प्रस्थान की है। रेलवे
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन वासिंग सेन्टर पर जाने के कारण छह से आठ घंटे लेट कर रही है। चक्रधरपुर डीआरएम ए के राठौर को ध्यानकृष्ट करते हुए क्षेत्र के दर्जनों रहिवासियों ने उक्त ट्रेन के परिचालन विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है।

बताया जाता है कि निरंतर जनशताब्दी ट्रेन के लेट आने के कारण रेल यात्री गंतव्य स्थान पहुंचकर अगले स्टेशन जाने के लिए मिलने वाले ट्रेन को नहीं पकड़ पा रहे हैं। परिणाम स्वरूप उनमें निराशा एवं हताशा की स्थिति बनी हुई है।रहिवासी जनशताब्दी में रिजर्वेशन लेने के बाद उसे ना तो कैंसिल करने और न ही आगे की यात्रा कर पाने की स्थिति में हैं।

क्षेत्र के चर्चित समाजसेवी सह भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष गोविन्द पाठक ने उक्त मसले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए अविलंब जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन की विधि व्यवस्था ठीक करने या उसे हमेशा के लिए बंद कर दिए जाने की मांग रेल प्रशासन की है।

उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यदि रेल प्रशासन जन शताब्दी के परिचालन पर ध्यान नहीं दे पा रही है तो स्वाभाविक रूप से यात्रियों के यात्रा पर निरंतर प्रभाव पड़ रहा है। इस संदर्भ में चक्रधरपुर रेलवे मुख्यालय कार्यालय की निष्क्रियता एवं मुकदर्शिता जन समस्या बनी हुई है।

 

 49 total views,  49 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *