ईद मिलादुन्नबी पर करगली फुटबाल ग्राउंड में जलसा का आयोजन

एन. के. सिंह/फुसरो (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में फुसरो में हर्षोल्लास के साथ जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी मनाया गया। इस अवसर पर बिनोद बिहारी महतो करगली फुटबाल ग्राउंड में आल मुस्लिम बेरमो-फुसरो कमेटी की ओर से जलसा की महफ़िल सजायी गई।

जानकारी के अनुसार जलसा में कारी सादिक हुसैन, हाफिज एहसानुल होदा, हाफिज मो. अजमत, मौलाना जमाल, मौलाना मुबारक आदि ने तकरीर पेश की। कारी सादिक ने कहा कि अल्लाह के दिखाए हुए रास्ते पर चलने से अल्लाह को राजी किया जा सकता है।

कहा कि हर बुरे काम से तौबा करें और अपने नबी के बताए हुए रास्ते पर चलकर अपने कौम और अपने मुल्क की तरक्की के लिए दुआ करें। उन्होंने कहा कि यह दिन मुसलमानों के लिए काफी अहम है। पैगंबर-ए-इस्लाम ने दुनिया को शांति व भाईचारे का पैगाम दिया।

उपस्थित उलेमाओं ने कहा कि बच्चें अपने वालिदेन की नाफर्मानी कर रहें है। मां के कदमों तले जन्नत है, पिता जन्नत की कुंजी हैं। इसलिए मां-बाप की खिदमत में कभी कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। कहा कि हजरत ने फरमाया है कि अगर अल्लाह तआला के अलावा अन्य किसी को सजदा करने की इजाजत होती तो सबसे पहले मां-बाप को सजदा करने का हुक्म देता।

यहां अल्लाह की शान में एक से बढ़कर एक नात-ए-कलाम पेश किया गया। इससे पूर्व फुसरो स्थित राजा बेडा, भेड़मुक्का बस्ती, पटेलनगर, रहिमगंज, पुराना बीडीओ आफिस, मकोली, घुटियाटांड, सुभाषनगर आदि जगहों से जुलूस निकाला गया।

जुलूस में बड़े-बुजुर्गो, युवा-बच्चे हांथो में इस्लामिक झंडे लिए शामिल हुए। मौके पर कारी जावेद गौहर, हाफिज मो. असलम, हाफिज मो. इरशाद, मौलाना गुलाम, मौलाना हाशिम सहित आयोजक मुस्लिम कमेटी के सदस्यगण मौजूद थे।

 46 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *