तेज रफ्तार ट्रक ने तीन स्कूली बच्ची को कुचला, दो की मौके पर हीं मौत

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

बढ़ता सड़क हादसा चिंताजनक, रोकने का प्रशासन करे उपाय-माले

प्रहरी संवाददाता/समस्तीपुर (बिहार)। समस्तीपुर जिला के हद में मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय फतेहपुर के समीप नेशनल हाईवे में तेज रफ्तार ट्रक ने 14 सितंबर को तीन स्कूली बच्ची को बुरी तरह कुचल दिया, जिससे दो की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना से चहुंओर भय और क्रंदन का वातावरण कायम हो गया।

जानकारी के अनुसार मुसरीघरारी के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय फतेहपुर स्थित नेशनल हाईवे के समीप पश्चिम दिशा की ओर जा रहे माल लदा ट्रक ने सड़क किनारे समूह में स्कूल जा रही तीन बच्ची को रौंद दिया। घटना के बाद वहां कोहराम मच गया। आनन फानन में आसपास के रहिवासियों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

मृतक की पहचान फतेहपुर पंचायत के वार्ड-8 रहिवासी ब्रह्मदेव सिंह की 10 वर्षीय पुत्री स्वाति प्रिया चौथी कक्षा की छात्रा एवं राजेश कुमार साह की चौथी कक्षा की पुत्री कृतिका मौसम के रूप में की गयी है, जबकी घायल फतेहपुर वार्ड-8 के रहिवासी कृष्णदेव सिंह की सातवीं कक्षा की पुत्री मीना कुमारी के रूप हुई है। जिसका ईलाज मुसरीघरारी में डॉ विजय कुमार के क्लिनिक में चल रहा है।

उक्त हृदयविदारक घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने घटनास्थल पर वर्षा के बीच ही सड़क जाम कर दिया। मौके पर ताजपुर बीडीओ, मुसरीघरारी थानाध्यक्ष समेत अन्य कई अधिकारी एवं थाने की पुलिस पहुंच गई।

काफी देर तक समझाने-बुझाने के बाद भाकपा माले ताजपुर प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह, आइसा के राजू कुमार, स्थानीय मुखिया विश्वनाथ प्रसाद सिंह, पूर्व मुखिया विष्णुदेव प्रसाद सिंह, सरपंच वीरचंद्र सिंह, पैक्स अध्यक्ष जीतेंद्र सिंह, जिला पार्षद मंजू देवी, आदि।

ऐपवा नेत्री बंदना सिंह आदि के पहल पर एसडीओ से टेलीफ़ोनिक वार्ता कर सप्ताह भर के अंदर सड़क पर ब्रेकर बनवाने, बीडीओ द्वारा मृतक के परिजनों को मौके पर 20-20 हजार रूपये का चेक दिलवाने, अन्य राशि का भुगतान प्रक्रिया शुरू किये जाने के आश्वासन के बाद सड़क जाम समाप्त कराया गया।

इस अवसर पर छात्र संगठन आइसा के राजू कुमार ने कहा कि प्रशासन की लापरवाही से स्कूली छात्रा की जान गयी है। उन्होंने तमाम स्कूल- कॉलेज के समीप स्लो ब्रेकर बनाने, विद्यालय है बच्चे हैं का बोर्ड लगाने, भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र में स्पीड लिमिट आदि का बोर्ड लगाकर सड़क हादसा पर लगाम लगाने की मांग की है, अन्यथा आंदोलन की चेतावनी दी है।

 80 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *