डीएवी गुआ के छात्रों का दशम एवं द्वादश सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उम्दा प्रदर्शन

दशम में सुमित कुमार तथा द्वादश विज्ञान संकाय में प्रीतिश पाणीग्राही बना स्कूल टॉपर

सिद्धार्थ पांडेय/चाईबासा (पश्चिम सिंहभूम)। सारंडा वन क्षेत्र स्थित पश्चिम सिंहभूम जिला के हद में डीएवी पब्लिक स्कूल गुआ के बच्चों ने कक्षा दशम एवं द्वादश विज्ञान संकाय सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उम्दा प्रदर्शन कर इस बार फिर डीएवी गुवा का नाम पूरे

जिले के साथ – साथ झारखंड राज्य में गौरवान्वित किया है।
डीएवी गुवा की प्राचार्या उषा राय के दिशा निर्देश व् विद्यालय शिक्षकों की कड़ी मेहनत से यहां के बच्चों का परीक्षा परिणाम से अभिभावकों में हर्ष देखा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार डीएवी गुवा के कक्षा दशम मे प्रथम सुमित कुमार ने 94 प्रतिशत, द्वितीय अपूर्व ने 91 प्रतिशत एवं तृतीय प्रियांशू शेखर बेहरा ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। दशम में सुमित कुमार विद्यालय के टॉपर छात्र के रूप में पूरे गुवा मे दिख रहे है। कक्षा दशम में इस विद्यालय के कुल 86 बच्चो ने उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है।

इसी प्रकार कक्षा द्वादश विज्ञान संकाय के परीक्षा परिणाम में प्रथम प्रीतिश पाणीग्रही ने 93 प्रतिशत, द्वितीय ऋषिता सामंता ने 87.4 प्रतिशत तथा तृतीय दिशा कुमारी ने 80.8 प्रतिशत अंक प्राप्त की है। कक्षा द्वादश विज्ञान संकाय में विद्यालय टॉपर प्रीतिश पाणीग्रही रहा है।

Oplus_131072

इस अवसर पर प्राचार्या उषा राय ने कहा कि बच्चों के कठिन परिश्रम एवं विद्यालय के शिक्षकों के लगातार मेहनतरत रहने के कारण बच्चों का परीक्षा परिणाम संतोषजनक एवं प्रसंसनीय रहा है।

उन्होंने बच्चों के इस सफलता का श्रेय जमशेदपुर संभाग झारखंड ए जोन के रीजनल ऑफिसर ओपी मिश्रा, सेल गुआ मुख्य महाप्रबंधक कमल भास्कर व कार्मिक विभाग के उप महाप्रबंधक नरेन्द्र कुमार झा को दी है। जिनके मार्गदर्शन एवं प्रेरणा से बच्चे तथा विद्यालय निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। प्राचार्य ने दशम एवं द्वादश में पढ़ाने वाले शिक्षको, बच्चों एवं अभिभावकों को भी हार्दिक बधाई दी है।

उन्होंने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि सारंडा के घने वन क्षेत्र स्थित इस स्कूल में बच्चों को तराशने एवं कामयाबी की मंजिल तक पहुंचाने में शिक्षकों द्वारा प्रातः कालीन एवं अपरान्ह कालीन नि:शुल्क कोचिंग कक्षाएं लेना सराहनीय रहा है।

बच्चों के सच्चे प्रेरक एवं मार्ग दर्शक सेल गुआ पदाधिकारियों के प्रति धन्यबाद ज्ञापित करते हुए उन्होंने विश्वास जताया कि भविष्य में डीएवी गुआ का परीक्षा परिणाम और भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा समाज के सभी क्षेत्रों में प्रगति का माध्यम होती है।

शिक्षित समाज में समृद्धि, विकास और सामाजिक उत्थान का कार्य कर सकते है। शिक्षा उदारता, समझदारी और सोचने की क्षमता प्रदान करती है। अतः बच्चों को सदैव बेहतर शिक्षा देने के लिए प्रयत्नशील रहनी चाहिए।

 108 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *