दीपिका ने बढ़ाई डीएवी कथारा की शान

12वीं बोर्ड साइंस में 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बनी जिला टॉपर

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में डीएवी पब्लिक स्कूल कथारा अपने स्थापना काल से ही शिक्षा जगत में नए-नए आयाम स्थापित करता रहा है। यहां के छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। इस वर्ष भी 12वीं बोर्ड साइंस में डीएवी कथारा की छात्रा दीपिका कुमारी ने 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे बोकारो जिला स्तर पर सीबीएसई संचालित विद्यालयों में सर्वाधिक अंक लाकर जिला टॉपर होने का गौरव प्राप्त की है।

सीबीएसई बोर्ड द्वारा 13 मई को प्रकाशित 12वीं बोर्ड रिजल्ट में डीएवी कथारा की दीपिका द्वारा सर्वाधिक अंक लाने को लेकर पूछे जाने पर दीपिका ने बताया कि उसकी पहली प्राथमिकता शिक्षा के क्षेत्र में उच्च मुकाम हासिल करना है।

दीपिका के अनुसार वह अपनी माता सुनीता देवी, पिता विनोद कुमार तथा भाई दीपेश कुमार जो वर्तमान में मेडिकल के छात्र है से प्रेरणा प्राप्त करती रही है। दीपिका के अनुसार उनके परिजन उसे पठन पाठन के लिए कभी भी दबाव नहीं बनाए, वहीं डीएवी के तमाम शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उसने कहा कि डीएवी कथारा के शिक्षकों में छात्रों के प्रति विशेष स्नेह रहा है।

वह अपना आदर्श वर्ग शिक्षक पीके पॉल जो वर्तमान में डीएवी दुगदा के प्राचार्य हैं को देती है। दीपिका के अनुसार उसका लक्ष्य बायोलॉजी से बीएससी करने के बाद शोध (रिसर्च) करने की है। वह मेडिकल करने की इच्छुक नहीं है।

वर्ष 2006 के 20 मई को कथारा में जन्मी दीपिका द्वारा आरंभ काल से ही एलकेजी से 12वीं तक डीएवी कथारा की छात्रा रही है। उसकी इस अदम्य सफलता को लेकर डीएवी कथारा के प्राचार्य सह जोन जी बोकारो के एआरओ विपिन राय, क्षेत्र के महाप्रबंधक डीके गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक कार्मिक एवं प्रशासन जयंत कुमार, श्रमिक नेता अजय कुमार सिंह सहित सैकड़ो क्षेत्रवासियों ने हर्ष व्यक्त किया है।

ज्ञात हो कि, दीपिका के पिता विनोद कुमार कथारा मोड़ स्थित आयशा कॉम्पलेक्स परिसर में बोकारो स्टील सिटी लैब के संचालक तथा माता गृहणी है।

 978 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *