गांधीनगर थाना में ईद और रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। ईद और रामनवमी को लेकर 9 अप्रैल को बोकारो जिला के हद में बेरमो प्रखंड के गांधीनगर थाना में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।बैठक में अंचलाधिकारी सह बीडीओ, जिला परिषद सदस्य, प्रखंड प्रमुख, थाना प्रभारी सहित बड़ी संख्या में दोनों समुदाय के अमन पसंद रहिवासी उपस्थित थे।

बेरमो के अंचलाधिकारी (सीओ) सह बीडीओ संजीत कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक में जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवी तथा गणमान्य राजनीतिक दल एवं समाजसेवी शामिल हुए।

इस अवसर पर सीओ संजीत कुमार सिंह ने कहा कि रामनवमी जुलूस के दौरान डीजे संचालक किसी भी धार्मिक स्थल पर डीजे नहीं बजाएं। अश्लील गाना पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। उन्होंने कहा कि जुलूस के दौरान किसी भी तरह का समस्या होने पर मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन को सूचना दें, और किसी भी प्रकार के अफवाह में ना पड़े।

साथ ही साथ कहा कि ईद और रामनवमी शांतिपूर्ण तरीके से मनाए। उन्होंने कहा कि रामनवमी के दिन दोपहर बाद भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगी। साथ हीं ईद के अवसर पर भी सड़को पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। इसे लेकर उनके द्वारा तीनों कोयला क्षेत्र के महाप्रबंधको को पत्र प्रेषित किया जायेगा। साथ हीं पूजा व् जुलूस के दौरान नशेड़ियों पर प्रशासन की खास नजर रहेगी।

अव्यवस्था फैलाने वाले को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जायेगा। बैठक में प्रखंड प्रमुख गिरिजा देवी ने क्षेत्र के तमाम रहिवासियों से शांतिपूर्ण व् आपसी भाईचारे के साथ पर्व मनाने की अपील की। यूनाइटेड मिल्ली फोरम के अफजल अनीस ने कहा कि ईद तथा रामनवमी के दौरान दोनों समुदाय द्वारा जिस प्रकार यहां के रहिवासी आपसी जरूरतों को ध्यान में रखकर एक दूसरे का सहयोग करते है वैसा कहीं और नहीं देखने को मिलेगा।

उन्होंने प्रशासन से ईद व् रामनवमी के अवसर के अलावा अन्य दिनों में भी तेज रफ्तार वाहनों पर नकेल लगाने तथा जगह जगह चौक चौराहो पर सीसीटीवी लगाने की मांग की, ताकि किसी भी प्रकार की घटना दुर्घटना होने पर दोषियों की पहचान की जा सके।

गांधीनगर थाना प्रभारी पिंटू महथा ने रहिवासियों से शांतिपूर्ण तरीके से ईद व रामनवमी पर्व मनाने की अपील की। सीओ एवं थाना प्रभारी महथा ने विभिन्न अखाड़ा संचालको से समस्या को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा कर समाधान का आश्वासन दिया।

बैठक में सीओ संजीत कुमार सिंह, जिप सदस्य ओम प्रकाश सिंह उर्फ टीनू सिंह, बेरमो प्रमुख गिरिजा देवी के अलावा समाजसेवी अनिल अग्रवाल, प्रदीप साहू, संजय सिंह, अमित रवानी, शेखर, अर्जुन पासवान, मुकेश चौरसिया, शंभू कुमार, प्रदीप साव, मुन्ना सिंह, ओमप्रकाश सोनी, मोहम्मद सरफुद्दीन, अफजल अनीस, मिन्हाज मंजर, आदि।

टीपू महतो, नसीम, कंचन देवी, सावंती देवी, दीप्ति कुमारी, भारती देवी, थाना के पुलिस अवर निरीक्षक विलफ्रेंड लकड़ा, सअनि रवि झा, राजेश क्षत्री, श्रीकांत दरबे, महिला चौकीदार उर्मिला देवी, थाना मुंशी जुबीन टोप्पो, बबलू सहित बड़ी संख्या में अमन पसंद रहिवासी उपस्थित थे।

 57 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *