जबतक नहीं होगी सड़क की मापी तब नहीं होने देंगे काम-ग्रामीण

बहादुरपुर में डीएमएफटी फंड से बन रहे सड़क की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों की बैठक

रंजन वर्मा/कसमार (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में जरीडीह प्रखंड के बहादुरपुर पाईप फैक्ट्री से खांजो नदी तक डीएमएफटी फंड से 99 लाख की लागत से बन रही सड़क में अनियमितता व गड़बड़ी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर 6 अप्रैल को स्थानीय ग्रामीणों की बैठक बहादुरपुर स्थित लेधरीटांड में मुखिया पुष्पा देवी की अध्यक्षता में किया गया।

जानकारी के अनुसार बैठक में उक्त सड़क निर्माण में संवेदक द्वारा गड़बड़ी करने का मामला उठाया गया। बैठक में ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि सड़क निर्माण कार्य में संवेदक की मनमानी नहीं चलने देंगे। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि विभाग के कनीय अभियंता जबतक प्राक्कलन के अनुरूप काम नहीं कराएंगे तब तक काम को बंद रखा जायेगा। स्थानीय मुखिया व ग्रामीणों को प्राक्कलन प्रस्तुत करते हुए काम चालू करने की बात कही गई।

बैठक में ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सड़क निर्माण कार्य में मापी में भी गड़बड़ी की जा रही है। कहा गया कि सड़क की जितनी लंबाई है, उतनी सड़क का निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है‌। बैठक में मुखिया पुष्पा देवी, मुखिया अवध रजवार, पंसस दिलीप घांसी व अकबर अंसारी ने बताया कि सड़क निर्माण की सबसे पहले विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में लंबाई मापी जाएगी।

उसके बाद काम को शुरू होने दिया जाएगा। किसी भी हाल में संवेदक की मनमानी नहीं चलने देंगे। वही संवेदक द्वारा सड़क निर्माण कार्य में गड़बड़ी की जांच करने पर मामला दर्ज करने की बात पर जनप्रतिनिधियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि एक तरफ संवेदक सड़क निर्माण जैसे-तैसे करवा रहा है। अगर इसका विरोध किया जाता है तो केस करने की धमकी दी जाती है। जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बैठक में बीस सूत्री उपाध्यक्ष अशोक कुमार मंडल, इमामुल अंसारी, अकबर अंसारी, इम्तियाज अली, वंशीराम कुशवाहा, भोला कुमार महतो, अनिता देवी, विनोद करमाली सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण रहिवासी मौजूद थे।

 127 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *