जनवि तेनुघाट में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

ममता सिन्हा/तेनुघाट (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में तेनुघाट स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों की 800 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़, 100 मीटर दौड़, लॉन्ग जंप, हाई जंप, डिस्कस थ्रो, जैवलिन थ्रो, रस्सा कसी, रिले रेस आदि विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई गई।

इस प्रतियोगिता में विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने विशेष उत्साह के साथ भाग लिया। प्रतियोगिता विद्यालय के पीटी टीचर लोबिन हेंब्रम के नेतृत्व में आयोजित किया गया। खेलकूद के विशेष एक्सपर्ट के रूप में अजमल हुसैन तथा मुरारी कुमार बर्नवाल ने अपना विशेष योगदान दिया। समापन समारोह में सभी विजेताओं को प्राचार्य विपिन कुमार, समाजसेवी सुभाष कटरियार द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

समापन समारोह में 31 मार्च को जनवि तेनुघाट के प्राचार्य बिपिन कुमार ने बताया कि खेल हमारी शारीरिक और मानसिक स्थिति को सुधारने का अद्वितीय माध्यम है। उन्होंने कहा कि खेलकूद के द्वारा विद्यार्थियों में एकाग्रता का विकास होता है। कहा कि विद्यार्थियों ने प्रतियोगिताओं में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

कटरियार ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेल कूद में भी नवोदय विद्यालय के बच्चों ने अपना परचम लहराया है। कहा कि विद्यालय के प्राचार्य विपिन कुमार के द्वारा बच्चों को हमेशा सभी क्षेत्र में अपना हुनर दिखाने को लेकर प्रोत्साहित करने के बाद संभव हो रहा है। यह देख कर लग रहा है कि जवाहर नवोदय विद्यालय तेनुघाट के विद्यार्थी पढ़ाई के साथ सभी क्षेत्र में कदम रखने में सफल होंगे।

इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक रविंद्र राम, पद्मनाभ पांडेय, संजय कुमार, अशोक कुमार सिंह, जीबी महतो, डीके आचार्य, जयदेव, एस.एस.महतो, अन्विता त्रिपाठी, कुमारी गिनी, अंजू पांडेय, पूनम लकड़ा, सोनालिका दास, आकांक्षा सिंह सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका, विद्यालय कर्मी, विद्यार्थियों ने अपना पूर्ण योगदान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

 71 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *