पूर्व नगरसेवक महुलकर ने मुकुंद नगर में बस का किया उद्घघाटन

छात्रों के लिए होगा लाभकारी, अभिभावकों को मिलेगी राहत

मुश्ताक खान/मुंबई। रमजान शरीफ के पहले शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व नगरसेवक राजेंद्र महुलकर ने मुकुंद नगर से मुंबई जाने के लिए 26 सीटर मिनी बस का उद्घघाटन किया। इस बस को उन्होंने अपने निजी निधि मुहैया कराया है। बसों के अभाव में यहां की आम जनता, खास तौर से स्कूली छात्रों को टैक्सी का सहारा लेना पड़ता है। जो कि महंगाई के इस दौर में पूरा कर पाना चुनौतियों भरा है।

मुकुंद नगर से मुंबई के लिए बस चलाने को लेकर स्थानीय नागरिकों ने बेस्ट प्रशासन से कई दौर कि बात की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बता दें कि मुकुंद नगर के नागरिकों की मांगों को ध्यान में रखते हुए महुलकर ने बीएस मुहैया कराया है।

चूंकि यहां से सैकड़ों छात्र पढ़ने के लिए मुंबई जाते हैं और इससे भी अधिक संख्या में लोग रोजी रोटी की तलाश में माया नगरी के अलग अलग हिस्सों में जाना पड़ता है। मौजूदा समय में मुकुंद नगर से कहीं भी आने जाने के लिए वाशीनाका, कुर्ला या चेंबूर जाना पड़ता है। बेस्ट की सेवा नहीं होने के कारण टैक्सी या ऑटो रिक्शा में यहां का नागरिकों किराये के रूप में मोटी रकम चुकानी पड़ती है।

गौरतलब है कि वाशीनाका के मुकुंद नगर में कुल 30 पांच मंजिले इमारतों में 10 हजार अधिक लोग रहते हैं। विभिन्न सुविधाओं के अभाव में यहां के नागरिकों कहीं भी आने जाने के लिए वाशीनाका, कुर्ला या चेंबूर जाना पड़ता है। वर्ष 2005 में पीएपी के तहत लोगों को पुनर्वास किया गया था। लगभग दो दशक बीतने के बाद भी यहां की जनता फटे हल में है, इस दौरान तीन से चार सांसद, विधायक और इतने ही नगरसेवक चुने जा चुके हैं।

लेकिन किसी ने जनता की इन समस्याओं पर गंभीरता से विचार नहीं किया। इसके बाद यहां की खाली पड़ी कुछ इमारतों में करीब चार वर्ष पूर्व पीएपी के तहत भायखला, डोंगरी, भिंडी बाजार, काला पानी और रे रोड इलाके के नागरिकों को आनन् -फांनन में वाशीनाका स्थित मुकुंद नगर में जबरन पुनर्वास कराया गया था।

बताया जाता है कि उपरोक्त इलाके में बच्चों का स्कूल ,कॉलेज यानि शिक्षा केंद्र है, और उनके अभिभावकों की रोजी रोटी का का मामला भी उसी इलाके में है। ऐसे में उस इलाके के लोगों के लिए कांग्रेस के पूर्व नगरसेवक राजेंद्र महुलकर द्वारा शुरू की बस लाभकारी साबित होगा। बस के उद्घघाटन के मौके पर शेख चांद पाशा, मोहम्मद हुसैन शेख, सिद्धार्थ कांबले, इशान शेख, सूरज सर्वदाय, उस्मान शेख, मन्ना बेग, शकील अहमद, राजेंद्र नगराले, अरशद शेख, अजमत अंसारी, हैदर अंसारी आदि मौजूद थे।

Tegs: #Former-corporator-mahulkar-inaugurated-the-bus-in-mukund-nagar

 258 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *